scriptनैक की टीम ने किया दो कॉलेजों का निरीक्षण | NAAC team inspected two colleges | Patrika News

नैक की टीम ने किया दो कॉलेजों का निरीक्षण

locationअलवरPublished: Feb 05, 2016 05:23:00 am

राष्ट्रीय मूल्यांकन प्रत्यायन परिषद बैंगलोर (नैक) की टीम ने
गुरुवार को राजकीय कला महाविद्यालय और राजकीय गौरी देवी महिला महाविद्यालय
का निरीक्षण किया

Alwar photo

Alwar photo

अलवर. राष्ट्रीय मूल्यांकन प्रत्यायन परिषद बैंगलोर (नैक) की टीम ने गुरुवार को राजकीय कला महाविद्यालय और राजकीय गौरी देवी महिला महाविद्यालय का निरीक्षण किया। इस टीम की रिपोर्ट के आधार पर महाविद्यालयों को गे्रड दी जाएगी।

राजकीय कला महाविद्यालय में नैक की टीम ने 10 विभागों का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया। प्राचार्य डॉ. शशिकांत शर्मा ने बताया कि इस टीम में चेयरपर्सन डॉ. वाई वैकुंठम हैं जो कैक्तया विश्वविद्यालय तेलंगाना के उप कुलपति रहे हैं। टीम में डॉ. एम महाराजन हैं, जो महात्मा गांधी विश्वविद्यालय केरल के डीन रहे हैं। टीम के अन्य सदस्यों में महिला महाविद्यालय दीनानगर पंजाब की प्राचार्या शांति देवी हैं। इस टीम के सदस्यों ने सभी विभागों के अतिरिक्त महाविद्यालय की विकास समिति के सदस्यों से वार्ता की। इस टीम ने इस महाविद्यालया से औद्योगिक घरानों को जोडऩे का आह्वान किया, जिससे यह अधिक विकसित हो सके। शाम को टीम के सदस्यों ने महाविद्यालय छात्रसंघ के पदाधिकारियों से वार्ता की। इस दिन के निरीक्षण के समापन पर विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

जीडी कॉलेज में किया निरीक्षण
नैक की टीम ने गुरुवार को राजकीय गौरी देवी महिला महाविद्यालय में निरीक्षण किया। इस टीम के चेयरपर्सन प्रो. एस. सत्यनारायण , सदस्य डॉ. अंजली गुप्ता और डॉ. आरजी देसाई हैं। प्राचार्य डॉ. ज्योति सिन्हा ने महाविद्यालय की गतिविधियों का पावर प्रजेंटेशन दिया। इस टीम ने सभी विभागों के विभागाध्यक्षों से बातचीत की और उनकी उपलब्धियां जानी।

तीन दिन रुकेगी टीम
नैक की टीम तीन दिन महाविद्यालयों में रहेगी और सभी विभागों का निरीक्षण करके शनिवार को वापस जाएगी। इस टीम की रिपोर्ट के आधार पर ही इन्हें ग्रेड दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो