scriptअवैध खनन देख अधिकारी भी चौंके | Officers also surprised to see illegal mining | Patrika News

अवैध खनन देख अधिकारी भी चौंके

locationअलवरPublished: Sep 29, 2015 01:01:00 am

खनन विभाग के दल ने क्षेत्र के
ग्राम निभोर, गुगडिया, खोहर, रैवाणा के पहाड़ में हो रहे अवैध खनन कार्य का
निरीक्षण किया। खनन विभाग के दल को देख

Alwar news

Alwar news

बहरोड़। खनन विभाग के दल ने क्षेत्र के ग्राम निभोर, गुगडिया, खोहर, रैवाणा के पहाड़ में हो रहे अवैध खनन कार्य का निरीक्षण किया। खनन विभाग के दल को देख कर अवैध खनन कर रहे लोग भाग गए। दल ने ग्राम रैवाणा के पहाड़ से कटर मशीन, सब्बल, हथौड़े सहित अन्य सामान जब्त कर लिया। राजस्थान पत्रिका में क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन पर श्ृंखलाबद समाचारों का प्रकाशन होने पर कार्रवाई करने के लिए खनन विभाग कोटपूतली से सहायक अभिंयता सतर्कता पिंक राव सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्राम निभोर, खोहर, गुगडिया में हो रहे अवैध खनन का निरीक्षण किया। जहा पर अवैध खनन कर रहे लोग दल को देख कर गायब हो गए।

उसके बाद दल के अधिकारी ग्राम रैवाणा के पहाड़ में पहुंचे जहां पर दल को देख कर अवैध खनन कर रहे लोग अपने ट्रैक्टर व जेसीबी लेकर भाग गए। दल के अधिकारियों ने पहाड़ में चल रहे अवैध खनन क्षेत्र को देखा और किए गए अवैध खनन वाले क्षेत्र सहित लीज क्षेत्र के जीपीएस यंत्र से प्वाइन्ट लेकर जांच कार्रवाई शुरू की और पहाड़ में विस्फोट के लिए होल खोदने की ड्रील मशीन, सब्बल, हथौड़े सहित अन्य औजार जब्त किए। सहायक अभियंता राव ने बताया कि जांच कर मामले मे जल्द ही प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

राव ने बताया कि रैवाणा पहाड़ में कायसा की तरफ हो रहा अवैध खनन और निभोर, गुगडिया, खोहर के पहाड़ अरावली पर्वत माला जो वन विभाग के अधीन है जिसके वन विभाग के रेंजर को पत्र लिख कर अवैध खनन रोकथाम करवाई जाएगी। इसी दौरान ग्राम पंचायत सरपंच अनिल यादव व ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और खनन विभाग के दल पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए उनको खरी-खोटी सुनाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो