scriptछह माह में 42 सड़कों का आधुनिकीकरण होगा: जार्ज | 42 roads will be modernized in six months: George | Patrika News

छह माह में 42 सड़कों का आधुनिकीकरण होगा: जार्ज

locationबैंगलोरPublished: Jan 18, 2017 12:33:00 am

बेंगलूरु विकास मंत्री के.जे. जार्ज ने कहा कि अगले छह माह
में शहर में टेंडर श्योर योजना के तहत सभी 42 सड़कों के आधुनिकीकरण का
कार्य पूरा कर लिया जाएगा

bangalore news

bangalore news

बेंगलूरु. बेंगलूरु विकास मंत्री के.जे. जार्ज ने कहा कि अगले छह माह में शहर में टेंडर श्योर योजना के तहत सभी 42 सड़कों के आधुनिकीकरण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने मंगलवार को चर्च स्ट्रीट पर टेंडर श्योर के तहत निर्माण कार्यों को आरंभ करने के बाद कहा कि उन्होंने कुछ दिन पहले महापौर और शांति नगर के विधायक एन.ए. हैरिस के साथ चर्च स्ट्रीट का दौरा किया था। चर्च स्ट्रीट को इस योजना में शामिल करने का फैसला लिया था। अब कुल 10 करोड़ रुपए जारी कर 715 मीटर तक चर्च स्ट्रीट का आधुनिकीकरण किया जाएगा। चर्च स्ट्रीट की सड़कें बार-बार खस्ता होने से इसमें व्हाइट टॉपिंग की जाएगी।

इसके लिए एक करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। शहरी योजना विशेषज्ञ डॉ. नरेश ने सरकार को व्हाइट टॉपिंग का सुझाव दिया था। उन्होंने कहा कि केवल छह माह में सभी सड़कों का निर्माण और आधुनिकीकरण का कार्य पूरा किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने शहर के समग्र विकास के लिए एस बार के बजट मे अधिक अनुदाना जारी करने का आश्वासन दिया है।

715 मीटर चर्च स्ट्रीट में 5.50 मीटरवाहनों के लिए प्रयुक्त होगी। 2.50 से 4 मीटर तक फुटपाथ होगा। यहां 10 पार्किग बे होंगे। जहां कुल 103 दोपहिया वाहन और 32 चार पहिया वाहनों को खड़ा किया जा सकेगा। राहगीरों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। बिजली, ऑप्टिकल फाइबर केबल, पानी की आपूर्ति, मल निकास, जल निकास नालियां और अन्य केबल और पाइपों को अगल-अलग डक्ट बनाए जाएंगे, जिससे किसी भी केबल या पाइप को बिछाने के लिए खुदाई करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

केवल डक्ट में ही मरम्मत या बिछाने का कार्य पूरा किया जा सकता है। चर्च स्ट्रीट से जुडऩे वाली गलियों और अन्य सड़कों का भी विकास होगा। यहां भी वाहनों की पार्किंग की सुविधा होगी।

हर जगह सूचना बोर्ड, लेन मार्क होंगे। रोशनी का भी अधिक इंतजाम रहेगा। इस अवसर पर विधायक एन.ए. हैरिस, महापौर जी.पद्मावती और पालिका के अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो