scriptन्यूजीलैंड महिला टीम के साथ चौथा एकदिवसीय 6 जुलाई को | Bangalore: Fourth ODI on July 6 with New Zealand women's team | Patrika News
बैंगलोर

न्यूजीलैंड महिला टीम के साथ चौथा एकदिवसीय 6 जुलाई को

सोमवार को खेले जाने वाले इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम जीतती  है तो भारत के खिलाफ वह पहली बार श्रृंखला अपने नाम
करेगी।

बैंगलोरJul 05, 2015 / 08:29 pm

मंजूर अहमद

Indian women Cricket Team, New Zealand women's tea

File Photo

बेंगलूरु. पिछले दो मैचों में लगातार हार का सामना करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे एकदिवसीय मैच में जीत दर्ज कर श्रृंखला बचाने की कोशिश करेगी। वहीं न्यूजीलैंड की नजर जीत के सिलसिले को कायम रखते हुए श्रृंखला अपने नाम करने पर होगी। यहां एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में सोमवार को खेले जाने वाले इस मुकाबले में अगर न्यूजीलैंड की टीम जीत हासिल करने में कामयाब होती है तो भारत के खिलाफ वह पहली बार श्रृंखला अपने नाम करेगी।
सूजी बेट्स के नेतृत्व में 2-1 से बढ़त हासिल करने वाली न्यूजीलैंड टीम प्रतिभावान खिलाडिय़ों से भरी हुई है। श्रृंखला का पहला मैच गंवाने के बाद न्यूजीलैंड ने शानदार वापसी की और लगातार दो मैचों में लगभग एक तरफा जीत दर्ज की। पिछले मैच में कप्तान सूजी बेट्स और रिचेल प्रीस्ट ने शानदार फार्म का प्रदर्शन करते हुए न सिर्फ अद्र्धशतकीय पारियां खेलीं बल्कि पहले विकेट की साझेदारी में रिकॉर्ड 125 रन जोड़े। कीवी टीम ने भारतीय टीम द्वारा निर्धारित 18 3 रन के लक्ष्य को आसानी से 46 वें ओवर में हासिल कर लिया। हर मैच के साथ जहां न्यूजीलैंड टीम के प्रदर्शन में सुधार हो रहा है वहीं मेजबान भारतीय टीम पर दबाव बढ़ता जा रहा है। श्रृंखला बराबर करने के लिए टीम की बल्लेबाजों को अपने प्रतिभा के अनुरूप प्रदर्शन करना होगा। कप्तान मिताली राज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रही हैं। भारत को इस श्रृंखला में अभी तक एक अच्छी शुरुआत नहीं मिली वहीं मध्यक्रम भी पूरी तरह बिखरा हुआ नजर आया। क्षेत्ररक्षण में भी भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। कई अहम मौकों पर भारतीय खिलाडिय़ों ने कैच टपकाए। अभी तक इस श्रृंखला में भारतीय टीम हर मोर्चे पर संघर्ष करती नजर आई है वहीं कीवी टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। चौथे एक दिवसीय मैच में जहां न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी लग रहा है वहीं भारतीय महिला खिलाडिय़ों को श्रृंखला बराबर करने के लिए खेल के हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। (कासं)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो