scriptगैस टैंकर पलटाने से लगी आग, कई जने के मरने की आशंका | Bangalore: Gas tanker Turned caught fire, several people may die | Patrika News

गैस टैंकर पलटाने से लगी आग, कई जने के मरने की आशंका

locationबैंगलोरPublished: Sep 01, 2015 07:57:00 pm

राष्ट्रीय राजमार्ग-66 पर बर्गी गांव के पास एक गैस टैंकर मोड़ पर असंतुलित
होकर पलट गया और उसमें भरी गैस लीक होने लगी। कुछ ही देर में टैंकर में
जोरदार धमाका हुआ और आग लग गई।

gas tanker caugh fire , several people may die

turned gas tanker caugh fire

बेंगलूरु. उत्तर कन्नड़ जिले में कुमटा के पास मंगलवार सुबह द्रवीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) से भरा टैंकर पलटने से लगी भीषण आग में 10 मकान खाक हो गए और एक महिला की मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक लोग झुलस गए। सभी को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

गैस लीक होने लगी आग
पुलिस मुख्यालय के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग-66 पर बर्गी गांव के पास एक गैस टैंकर मोड़ पर असंतुलित होकर पलट गया और उसमें भरी गैस लीक होने लगी। कुछ ही देर में टैंकर में जोरदार धमाका हुआ और आग लग गई। आसपास के 10 मकान आग की चपेट में आ गए। एक महिला की जलने से मौत हो गई और 20 से अधिक लोग झुलस गए।
सूचना के बाद उत्तर कन्नड़़ जिले के पुलिस अधीक्षक एच.प्रसन्न, अतिरिक्त पुलिस अक्षीक्षक के.जे.देवराज दमकलों के साथ मौके पर पहुंचे। चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल महिला नागवेणी पटगार (6 0) की इलाज के दौरान अस्पताल में मृत्यु हो गई।

झुलसे लोगों को सरकारी अस्पताल में कराया गया भर्ती
आंग लगने से झुलसे अन्य लोगों को सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। बर्गी की भाजपा जिला महिला मोर्चा उपाध्यक्ष जयश्री पटगार, उनके पति श्रीकांत पटगार, बच्चे भरत व धीरज, बर्गी के सुब्राय पटगार, शकीला हरिकांत, निरंजन, नव्या, गणपति हरिकांत, प्रेमा, निरंजन हरिकांत, देवु पटगार, निर्मला पटगार का कुमटा तालुक अस्पताल में प्रथम उपचार किया गया। गंभीर रूप से घायल 7 अन्य लोगों को उडुपी जिले के मणिपाल अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है।
पुलिस अधीक्षक एच.प्रसन्न ने बताया कि टैंकर मेंगलूरु से महाराष्ट्र के शोलापुर जा रहा था। उन्होंने बताया कि मकानों में आग लगने से वहां रखे घरेलू गैस सिलेंडर भी फट गए। कुछ मकानों की दीवारें गिर गई हैं। अग्निकांड में 9 गाय, भैंस और बकरियां भी जल गईं। घटना के बाद राजमार्ग पर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो