scriptबहिर्गमन के बीच विप में तीन विधेयक पारित   | Bangalore: Three Bills passed in Legislative Council | Patrika News
बैंगलोर

बहिर्गमन के बीच विप में तीन विधेयक पारित  

विधानमंडल के 129वें सत्र के अंतिम दिन आनन-फानन में ऐसे महत्वपूर्ण विधेयक लाने पर विपक्ष भाजपा तथा जनता दल (ध) ने आपत्ति जताई।

बैंगलोरAug 01, 2015 / 08:27 pm

मंजूर अहमद

Vidhan Soudha, CM Siddaramaiah, Legislative Counci

CM Siddaramaiah seen addressing the Council during Council Session at Vidhan Soudha

बेंगलूरु. विधान परिषद में शनिवार को विपक्ष के बहिर्गमन के बीच परिवहन, राजस्व तथा कृषि विभाग से संबंधित तीन विधेयक ध्वनिमत से पारित कर दिया गया।
विधानमंडल के 129वें सत्र के अंतिम दिन आनन-फानन में ऐसे महत्वपूर्ण विधेयक लाने पर विपक्ष भाजपा तथा जनता दल (ध) ने आपत्ति जताई। उन्होंने इन विधेयकों को बगैर किसी बहस के मंजूरी देने से इनकार किया। बाद में विधि व संसदीय मामलों के मंत्री टी.बी. जयचंद्रा, मुख्यमंत्री सिद्घरामय्या तथा सदन के नेता एस.आर.पाटिल ने विपक्ष के नेताओं को मनाने का प्रयास किया।

विधेयक अंतिम दिन पेश किए जाने पर विपक्ष ने जताई चिंता
सदन के नेता एस.आर. पाटिल ने कहा कि ऐसे विधेयक अंतिम दिन पर पेश किए जाने पर विपक्ष की चिंता जायज है। उन्होंने कहा कि अनिवार्य हालातों के कारण सरकार को ऐसा करना पड़ रहा है। यह विधेयक महत्वपूर्ण है। विधानसभा इन विधेयकों को पहले ही पारित कर चुका है। ऐसे में परिषद में भी इन विधेयकों को मंजूरी मिलनी चाहिए। बाद में मुख्यमंत्री ने भी विपक्ष भाजपा तथा जनता दल (ध) के नेताओं को इस विधेयक को मंजूरी में सहयोग करने की अपील की। वहीं विपक्ष इन विधेयकों को अगले सत्र में पेश करने की मांग पर अड़ा रहा।

सदन की कार्यवाही अनिश्चित काल के के लिए स्थगित
उधर, सत्तासीन कांग्रेस भी विधेयकों को मंजूरी की बात पर अड़ा रहा। इस कारण विपक्ष भाजपा तथा जनता दल (ध) के सदस्यों ने सदन से सरकारी रवैए का विरोध करते हुए सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए सदन से बहिर्गमन किया।
विपक्ष के बहिर्गमन के बाद विधान परिषद में परिवहन, राजस्व तथा कृषि विभाग से संबंधित तीन विधेयकों को ध्वनिमत से पारित कर दिया गया। बाद में सभापति ने सदन की कार्यवाही अनिश्चित काल के स्थगित करने की घोषणा कर दी। (कासं)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो