scriptराज्य मेंं  ग्राम पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान 29 मई को | The first phase of state Panchayat elections on May 29 | Patrika News
बैंगलोर

राज्य मेंं  ग्राम पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान 29 मई को

पहले चरण के लिए 15 जिलों की कुल 3,156   ग्राम पंचायतों के लिए चुनाव होगा

बैंगलोरMay 27, 2015 / 10:04 pm

मंजूर अहमद

Bagalore: state Panchayat elections on May 29

State Election Commissioner Srinivas Wednesday in Press Club

बेंगलूरु. राज्य मेंं ग्राम पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान शुक्रवार को होगा। राज्य चुनाव आयोग ने इसकेे लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।
राज्य चुनाव आयुक्त श्रीनिवास जारी ने बुधवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शंातिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से चुनाव कराने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां की गई हैं।
पहले चरण के लिए 15 जिलों की कुल 3,156 ग्राम पंचायतों के लिए चुनाव होगा। मतदान सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होगा। पहले चरण में राज्य के चिकमगलूर,दक्षिण कन्नड़, उडुपी,हासन, कोडुगू, मंड्या, मैसूरु, चामराजनगर, बेलगावी, विजयपुर, बागलकोट, धारवाड़, गदग, हावेरी तथा उत्तर कन्नड़ जिलों की कुल 3,156 ग्राम पंचायतों में 48 ,6 21 ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए चुनाव होगा। चुनाव आयोग ने इस चरण के लिए कुल 1.70 लाख उम्मीदवारों के नामांकन पत्र स्वीकार किए हैं। विभिन्न कारणों से 276 1 जनों के नामांकन पत्र खारिज किए हैं। 349 सदस्यों के पदों के लिए किसी भी उम्मीदवार के नामांकन पत्र नहीं भरने के कारण इन पदों के लिए दुबारा चुनाव करवाया जाएगा। जिन इलाकों में मतदान होना है वहां सरकार ने अवकाश घोषित किया है ताकि अधिक से अधिक संख्या में लोग मतदान कर सकें। हाल ही में पंचायत राज कानून में किए गए संशोधन के बाद ग्राम पंचायत चुनाव में मतदान को अनिवार्य कर दिया गया है। (का.सं.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो