scriptउद्घाटन हुआ नहीं सज गई पिका | The opening was not dressed Pica | Patrika News

उद्घाटन हुआ नहीं सज गई पिका

locationबांसवाड़ाPublished: Mar 04, 2015 11:14:00 pm

पिछली कांग्रेस सरकार के समय
जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के कार्यालय का एक करोड़ से अधिक की

बांसवाड़ा।पिछली कांग्रेस सरकार के समय जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के कार्यालय का एक करोड़ से अधिक की लागत से निर्मित भवन की समारोहपूर्वक उद्घाटन की रस्म तो पूरी नहीं हो पाई है, लेकिन इसमें उद्घाटन पिका जरूर सुशोभित हो गई है।


इस पिका पर राज्यमंत्री जीतमल खांट के हाथों 20 दिसंबर 2014 को इसके उद्घाटन का उल्लेख है। सांसद मानशंकर निनामा, विधायक धनसिंह रावत, नगरपरिष्ाद सभापति मंजूबाला पुरोहित, भाजपा जिलाध्यक्ष मनोहर पटेल का भी बतौर अतिथि नाम लिखा हुआ है।

पुरानी पिका न हटी न ढंकी


जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग का कार्यालय सिविल लाइन स्थित जनजाति छात्रावास में लंबे समय से चल रहा है। कार्यकारी एजेंसी सार्वजनिक निर्माण विभाग ने नया भवन बनवाकर जनजाति विभाग को हस्तांतरित कर दिया। अब इसका उद्घाटन होना था। दिसम्बर में इसका कार्यक्रम तय हुआ, निमंत्रण पत्र बंट गए और उद्घाटन पिका भी तैयार हो गई, लेकिन ऎनवक्त पर यह टल गया।


बताया गया कि नगर परिषद चुनाव के बाद दिसम्बर में जयपुर में किसी बैठक का न्योता आ गया और खंाट व अन्य लोगों को वहां जाना पड़ा। तब कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया। कार्यक्रम तो हो नहीं पाया, लेकिन भवन में उद्घाटन पिका सुशोभित कर दी गई।

इस पुरानी पिका को न तो हटाया गया और न इसे ढंककर रखा गया। यह लोगों के लिए कौतूहल का विषय बन गया कि भवन का उद्घाटन तो हुआ नहीं फिर यह पिका कैसे लगी है। दो माह बीत गए उद्घाटन का कोई नया कार्यक्रम भी घोषित नहीं हुआ है।

नए भवन में जाना भी अटका है


विभागीय अधिकारी भी पिछले कुछ समय से छात्रावास से कार्यालय नए भवन में हस्तांतरित कराने का मानस बनाए हुए है, लेकिन उद्घाटन के अभाव में ऎसा नहीं हो पाया है।

भवन बनाने का काम

हमारा काम भवन तैयार करने का था। भवन चुनावी आचार संहिता से पूर्व हस्तांतरित भी कर दिया। उद्घाटन पटि्टका लगाने के संबंध में टीएडी के अधिकारी ही बता सकते हंै।एन.एस.मीणा, एसई पीडब्ल्यूडी

होली के बाद करेंगे


भवन का उदघाटन होली के बाद होगा। पटि्टका पीडब्ल्यूडी के स्तर से लगवाई गई है।भुवनेश पंडया, उप जिला शिक्षा अधिकारी टीएडी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो