scriptबाघ के शिकार की होगी सीआईडी जांच | CID investigation will be a victim of Tiger | Patrika News

बाघ के शिकार की होगी सीआईडी जांच

locationभोपालPublished: Apr 18, 2015 12:52:00 pm

पीएमओ और एनटीसीए के दखल के बाद बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व स्थित विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह के फार्म हाउस में 29 मार्च को बाघ की हत्या की सीआईडी जांच कराए जाने का निर्णय लिया गया है।

victim of Tiger

victim of Tiger

भोपाल। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) और राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण (एनटीसीए) के दखल के बाद बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व स्थित विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह के फार्म हाउस में 29 मार्च को बाघ (शावक) की हत्या की सीआईडी जांच कराए जाने का निर्णय लिया गया है। वन विभाग ने भारत सरकार के बाघ संरक्षण प्राधिकरण को पत्र लिखकर इसकी सूचना दी है। 

प्रयत्न संस्था के प्रमुख अजय दुबे ने पीएमओ और एनटीसीए को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि मामले की सीबीआई जांच कराई जाए। दुबे के पत्र पर कार्रवाई शुरू हुई है। शनिवार 17 अप्रैल को वन विभाग ने एनटीसीए को पत्र लिखकर बताया है कि तकनीकी सहयोग की लिए सीआइडी की जरूरत है। हालांकि इस मामले में पीएचक्यू की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। प्रत्यन संस्था के प्रमुख दुबे का कहना है कि पूरे मामले की सीबीआई जांच होना चाहिए क्योंकि बांधवगढ़ में आए दिन शिकार होते रहते हैं, अब रसूखदारों के नाम भी सामने आने लगे हैं। उन्होंने संरक्षित क्षेत्र में अतिक्रमण की जांच की मांग भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो