scriptहर दिन विशेष योग: मौका है जमकर करें खरीदारी  | every day have good luck for bumper shopping in navratri | Patrika News

हर दिन विशेष योग: मौका है जमकर करें खरीदारी 

locationभोपालPublished: Oct 01, 2016 01:11:00 am

Submitted by:

Krishna singh

शारदीय नवरात्र आज से, कलश स्थापना के साथ ही शुरू हो जाएगा शुभ मुहूर्त…

every day have good luck for bumper shopping in na

every day have good luck for bumper shopping in navratri, bhopal, good, luck, shopping, navratri

भोपाल. शारदीय नवरात्र आज से शुरू हो रहे हैं। कलश स्थापना के साथ ही शुभ मुहूर्त भी शुरू हो जाएगा। नवरात्र में नई वस्तुएं खरीदने का विशेष महत्व है। पंडित प्रमोद पाण्डेय ने बताया कि शारदीय नवरात्र को पवित्र माना गया है। नई वस्तु खरीदने पर व्यक्ति को समृद्धि और अक्षय धन की प्राप्ति होती है। नवरात्र का पहला दिन शनिवार को है। वैसे तो पहले दिन सोना, चांदी, वाहन के साथ चल संपत्ति की खरीदारी की जा सकती है। 

पूरे दस दिन शुभ
पं. जगदीश शर्मा के मुताबिक 2002 के बाद नवरात्र का विशेष संयोग बन रहे हैं। शास्त्रों में 10 दिन के नवरात्र शक्ति उपासना के लिए अत्यंत शुभ माने गए हैं। इस बार नवरात्र में आठ दिन रवि योग, राजयोग, द्विपुष्कर योग सर्वार्थ सिद्वि योग, सिद्वियोग और अमृत योग के संयोग बन रहे हैं। विशेष योग में की गई खरीदारी अत्यधिक श्ुाभ और फलदायी है।

नवरात्र के पहले बाजारों में रही रौनक 
शारदीय नवरात्र प्रारंभ होने के पहले शहर के सभी थोक एवं रिटेल बाजारों में जोरदार ग्राहकी देखी गई। किराना बाजार में फलाहारी आयटम जैसे साबूदाना, फलीदाना, सेंधा नमक, काजू, बादाम, नारियल, पूजा सुपारी, सिंघाड़ा नवग्रह का सामान, धूपबत्ती के अलावा फल बाजार में फलों की अच्छी मांग देखी गई। पूजन सामग्री विक्रेता पांडूरंग नामदेव ने बताया कि पर्व के शुरू होने से पहले पूजन सामग्री की अच्छी मांग रही। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो