scriptPM मोदी के एक इशारे पर बच गई भोपाल के इस कैमरामैन की जान | Media person were in danger, PM modi saves his life | Patrika News
भोपाल

PM मोदी के एक इशारे पर बच गई भोपाल के इस कैमरामैन की जान

पूरा घटनाक्रम करीब सात मिनट का होगा। पानी इतनी तेजी से बढ़ा कि कुछ समझ नहीं आया। पीएम ने ऊपर से कम्युनिकेट किया जिस पर तत्काल एक्शन लिया गया। 

भोपालAug 31, 2016 / 10:57 am

Anwar Khan

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सतर्कता के चलते भोपाल के एक कैमरामैन की जान बच गई। गुजरात के जामनगर जिले में स्थित साउनी डेम का मंगलवार को प्रधानमंत्री ने उद्घाटन किया था। तभी अचानक से डेम का एक गेट खोल दिया गया। पानी का बहाव इतना तेज था कि जो भी सामने आता, बह जाता। डैम के ऊपर प्रधानमंत्री खड़े थे और नीचे कैमरामेन की पूरी टीम। डेम का पानी जैसे ही तेजी से बहकर कैमरामैन टीम के पास पहुंचा तो मोदी ने चिल्लाकर इशारा किया और सुरक्षा गार्डों को कहा कि कैमरामेन को तत्काल वहां से हटाएं। भोपाल के इस कैमरामेन की कैसे जान बची, जानें पूरी बात उसी की जुबानी…


PM narendra Modi




तो हो जाता बड़ा हादसा
भोपाल की दूरदर्शन टीम के कैमरामैन संतोष सेजकर ने बताया कि मैं डेम के उद्घाटन का कवरेज करने गया था। डेम के गेट खोलकर इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। मैं गेट नंबर एक के पास खड़ा होकर कवरेज कर रहा था इतने में डेम के अन्य गेट खुलने पर जलस्तर बढ़ गया। पीएम ऊपर से यह सब देख रहे थे। वे समझ गए कि बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने तुरंत पुलिस को इशारा किया और मुझे बाहर निकाला गया। हमारा कैमरा बह गया था।


PM narendra Modi




ध्यान ही नहीं गया कि पानी बढ़ गया है, बह जाता मैं
सेजकर के मुताबिक भोपाल से डेम के उद्घाटन का कवरेज करने 15 लोगों की टीम गई थी। मैं भी उसमें शामिल था। हमने अलग-अलग एंगल पर अपने कैमरे लगाए थे। वे गेट नंबर एक के पास समतल जगह पर कैमरा लगाकर कवरेज कर रहे थे। गेट से यह जगह करीब 25 फीट दूर होगी। जब पहला गेट खुला तो जल स्तर सामान्य था। लेकिन दो और तीन नंबर का गेट खुलते ही जलस्तर तेजी से बढऩे लगा। 


PM modi saves life



सात मिनट का खेल
सेजकर ने बताया कि पूरा घटनाक्रम करीब सात मिनट का होगा। पानी इतनी तेजी से बढ़ा कि कुछ समझ नहीं आया। पीएम ने ऊपर से कम्युनिकेट किया जिस पर तत्काल एक्शन लिया गया। यह उनकी सजगता था कि वे सब ओर ध्यान दे रहे थे, जिससे कोई बड़ी घटना नहीं हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो