scriptगुप्तचर इकाई का भवन ढहाया | Intelligence unit building demolished | Patrika News

गुप्तचर इकाई का भवन ढहाया

locationबीकानेरPublished: Mar 27, 2015 10:59:00 pm

यहां सदर बाजार में गुप्तचर विभाग
की करोड़ों रूपए की जमीन पर बुधवार को कुछ भूमाफिया द्वारा कब्जा करने

खाजूवाला।यहां सदर बाजार में गुप्तचर विभाग की करोड़ों रूपए की जमीन पर बुधवार को कुछ भूमाफिया द्वारा कब्जा करने का प्रयास किया गया। इस पर विभाग के अधिकारियों ने मौके से एक जने को गिरफ्तार किया तथा एक जेसीबी व तीन ट्रेक्टर को जब्त कर पुलिस को सौंपकर मामला दर्ज करवाया है। उपनिरीक्षक रामजीलाल सोखल ने बताया कि सदर बाजार में करीब 30 वर्ष पूर्व गुप्तचर विभाग की अस्थायी चौकी थी।


इस पर विभाग ने भवन बना रखा था। यह जमीन बाजार के बीच में होने के कारण भूमाफिया सक्रिय हो गए तथा योजना बनाकर इसे जेसीबी द्वारा ढहा दिया। इसका मलबा ट्रेक्टरों में डालकर ले जाते समय पकड़े गए। पुलिस ने बताया कि गुप्तचर विभाग के विजय कुमार ने रिपोर्ट दी कि आरोपित शंकरलाल सदर बाजार स्थित गुप्तचर चौकी को तोड़कर कब्जा करने की फिराक में था। शिकायत मिलने पर वहां पहुंचकर पूछा गया तो शंकरलाल ने संतोष्ाजनक जवाब नहीं दिया। पुलिस को बुलाकर आरोपित तथा एक जेसीबी व तीन ट्रैक्टर को अपने कब्जे में लेकर सीज कर दिया है।

हालांकि अब अन्यत्र जमीन का आवंटन होने पर यहां के सामान को स्थानान्तरित कर दिया गया है तथा यह स्थान लावारिस स्थित में था। इस जमीन पर गुप्तचर विभाग द्वारा कोई तारबन्दी नहीं की गई है।


इससे भूमाफिया की इस जमीन नजर थी। इस सम्बन्ध में जब पुलिस के अधिकारियों से जानकारी चाही गई तो उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारियों से बातचीत चल रही है। आगामी निर्देश के बाद ही कुछ बयान दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो