scriptआरोपित सात दिन के रिमांड पर | Superimposed on the seven-day remand | Patrika News

आरोपित सात दिन के रिमांड पर

locationबीकानेरPublished: Jul 04, 2015 03:22:00 am

बरसलपुर में बैंक ऑफ बड़ोदा की शाखा
में गोली चला कर गुरूवार को पांच लाख से अधिक की लूट के बाद

bikaner

bikaner

बज्जू।बरसलपुर में बैंक ऑफ बड़ोदा की शाखा में गोली चला कर गुरूवार को पांच लाख से अधिक की लूट के बाद पुलिस व जनता की मदद से पकड़े गए पांच आरोपितों को सात दिन के रिमांड पर लिया गया है।
अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सतनामसिंह ने बताया कि इन आरोपितों को शुक्रवार को कोलायत की अदालत में पेश किया गया और सात दिन के रिमांड पर लिया गया।


गुरूवार को संयुक्त प्रयास से जैसलमेर जिले के नोख थाना क्षेत्र में श्रीगंगानगर जिले के सादुलशहर में खेरूवाड़ा निवासी लक्ष्मीनारायण जाट (25), पीलीबंगा के पवनकुमार जाट (22), पंजाब में बठिंडा के गंगा निवासी अमनदीपसिंह जटसिख (24), जलीलपुर उत्तर प्रदेश निवासी हरविंदरसिंह (25) व पंजाब में फरीदकोट निवासी गुरदीपसिंह (24) को पकड़ा गया था। इनसे दो पिस्टल, दो रिवाल्वर, 315 बोर के बारह कारतूस, पच्चीस बोर के 18 कारतूस व तीन मेग्जीन बरामद हुई थी। इनके खिलाफ दो मामले दर्ज किए गए।


एक मामला बैंक के कैशियर नीरज पडिहार ने लूट का और पीछा करते समय गोली चला कर जानलेवा हमला करने व राजकार्य में बाधा डालने के आरोप में सीआई अमरजीत चावला ने दर्ज कराया था। बैंक वाले मामले की जांच खुद सीआई कर रहे हैं और जानलेवा हमले के मामले की जांच एएसआई विष्णु भगवान कर रहे हैं। इन्हें अभी बैंक लूट के मामले में सीआई ने गिरफ्तार कर कोलायत की अदालत में पेश किया और रिमांड पर लिया। शुक्रवार को ही सीआई इन्हें बरसलपुर ले गए और मौके की तस्दीक की।

वारदात में इस्तेमाल गाड़ी बिजनौर से लूटी


पूछताछ में यह बात सामने आई कि डकैती में इस्तेमाल स्वीफ्ट गाड़ी उत्तरप्रदेश में बिजनौर से लूटी गई है। आरोपितों ने पिछले दिनों हनुमानगढ के पीलीबंगा में बैंक लूट व बठिंडा में एक अन्य लूट की वारदात कबूल की है।


इनमें सबसे अधिक शातिर उत्त्रप्रदेश का हरविन्दर है। उस पर डकैती,हत्या व अन्य अपराधों में मामले दर्ज हैं। वारदातों की तस्दीक के लिए पुलिस टीमें संबंधित थानों को भेजी जा रही है।

बैंक लुटेरों को शरण देने वाला गिरफ्तार

बज्जूृ. बरसलपुर में बैंक ऑफ बड़ौदा में लूट करने वाले पांचों लुटेरों को शरण व रैकी कराने वाले जग्गासर के धर्मपाल बिश्नोई को बज्जू पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। लूट के पांचों आरोपित हरविन्द्र, अमन्दीप, पवन, लक्ष्मीनारायण व गुरदीपसिंह बैंक में लूट के इरादे से बरसलपुर आए और धर्मपाल पुत्र सोहनलाल बिश्नोई उम्र 35 वर्ष निवासी जग्गासर के पास पहुंचे। धर्मपाल ने पांचों को खाना खिलाने के बाद लूट के बाद जैसलमेर की तरफ जाने वाले सभी रास्तों की रैकी भी करवाई।


धर्मपाल का भाणजा रमेश बिश्नोई हरियाणा के चौटाला गांव का है और लुटेरों के सम्पर्क में था। रमेश किसी मामले में अभी जेल में बंद है। उसने लुटेरों को अपने मामा धर्मपाल के पास जाने की बात कही। धर्मपाल को गिरफ्तार कर कल शनिवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो