scriptInterview- हर एज ग्रुप की पसंद होगी “शानदार” : आलिया भट्ट | Interview: Alia talks about her movie, bikini scene and other projects | Patrika News
बॉलीवुड

Interview- हर एज ग्रुप की पसंद होगी “शानदार” : आलिया भट्ट

बिकनी पहनने पर आलिया ने कहा कि काफी अच्छा एक्सपीरिएंस रहा, शानदार रहा। काफी हार्ड वर्क के बाद शॉट अच्छा आ पाया

Oct 09, 2015 / 10:35 am

दिव्या सिंघल

alia in bikini

alia in bikini

रोहित तिवारी/मुंबई ब्यूरो। बचपन से कुछ अलग कर दिखाने की चाहत रखने वाली और बी-टाउन में फिल्म “स्टूडेंट ऑफ द ईयर” से ऑडियंस के दिलों पर राज करने में सफल रह चुकीं आलिया भट्ट अब फिर से अपने अलग अंदाज में लोगों के सामने आने को तैयार हैं। अपनी बिकनी स्टाइल में “शानदार” की नई पारी के साथ आलिया ने काफी मेहनत की है। इसी सिलसिले में आलिया से हुई एक छोटी सी मुलाकात में उन्होंने काफी कुछ शेयर किया, पेश हैं कुछ अंश-

पहले तो आप “शानदार” का एक्सपीरिएंस बताइए?
(खिलखिलाते हुए…) काफी खुशी मिल रही है। यह फिल्म अन्य फिल्मों से हटकर है और मुझे तो लगता है कि इंडस्ट्री में अभी तक ऐसा कॉन्सेप्ट आया भी नहीं है। जैसे अभी तक इस फिल्म के तीन गाने रिलीज हुए हैं, उनमें से हर गाना एक-दूसरे से काफी डिफरेंट है। बस इसी तरह से फिल्म में ऑडियंस के लिए काफी कुछ अलग सा देखने लायक है, जिसे लोग एंज्वॉय भी करेंगे। इसके अलावा फिल्म में मेरा जो रोल है, वह रात में नींद न आने जैसी गंभीर बीमारी से पीडि़त होती है। इस तरह से फिल्म में हर एज ग्रुप के लिए कुछ नया देखने लायक है।



अभिनेता शाहिद कपूर के साथ काम करने का अनुभव?
(इट्स वंडरफुल…) यानी, उन्होंने मुझे जरा भी एहसास नहीं होने दिया कि वे खुद इतने सीनियर एक्टर हैं। वे हमेशा ही सेट पर बिल्कुल यंगस्टर्स की तरह मौज-मस्ती भरे अंदाज में नजर आते थे। हां… सेट पर मिलने से पहले मुझे जरूर लगता था कि मैं इतने बड़े स्टार के साथ काम कर रही हूं, थैंक्स गॉड…। इस तरह से उनका एनर्जी लेवल काफी स्ट्रांग है, ओवरऑल वे मुझसे पूछते थे कि यह शॉट ठीक है या नहीं? इस तरह से उन्होंने मेरा पूरा साथ दिया, जिसे देखना ऑडियंस के लिए काफी दिलचस्प होने वाला है। खैर, शाहिद के साथ काम करने का अनुभव ग्रेट रहा। (हंसते हुए…) शाहिद का मुझे एक वाक्या याद रहेगा…। उन्होंने एक दिन अचानक मुझे हालचाल लेने के लिए फोन किया मैंने बोल दिया कि मैं डांस की रिहर्सल कर रही हूं। बस… फिर क्या था वे भड़क गए और बोले कि तुमने रिहर्सल शुरू भी कर दी…। (थोड़ा जुदा अंदाज में…) मैं तो पहले से ही डर रही थी कि उनके सामने मैं डांस कैसे कर पाऊंगी, वे इतने अनुभवी हैं और डांस भी अच्छा जानते हैं…। फिर शाहिद सर ने बोला कि तुम रिहर्सल न करो नींद भी पूरी नहीं हो रही है तुम्हारी, तुम जैसी हो ठीक और गुड लुकिंग हो…।

क्या आप इंडस्ट्री में किसी अभिनेत्री को फॉलो कर रही हैं?
(थोड़ा अलग मूड में…) नहीं, ऐसा तो कुछ भी नहीं है। वैसे भी मेरा मानना है कि किसी अभिनेत्री को फॉलो करने की बजाय अपनी फैन फालोइंग पर ध्यान देना चाहिए। इस तरह से मैं इंडस्ट्री में मेहनत कर रही हूं और हमेशा ही प्रयास रहता है कि मैं अपने चाहने वालों को अभिनय में कुछ नया दे सकूं…। वैसे भी इंडस्ट्री में कोई भी एक-दूसरे को फॉलो नहीं करता, सभी की चाहत कुछ अलग नया कर दिखाने या करने की होती है।

अपने बिकनी वाले शॉट पर आपकी क्या राय है?
(थोड़ा मुस्की भरे अंदाज में…) काफी अच्छा एक्सपीरिएंस रहा, शानदार रहा… दरअसल, जब निर्देशक विकास बहल ने मुझसे कहा कि आलिया अब तुमने इतनी मेहनत की है तो कुछ साबित भी करना होगा। फिर मैंने भी सोचा और मुझे अच्छा लगा। बता दूं कि इसके लिए मेरा काफी हार्ड वर्क भी रहा है, तब जाकर शॉट अच्छा आ पाया। वैसे भी हमारी फैमिली के बारे में तो सभी जानते ही हैं। घर में सभी समझदार हैं, हर किसी को अपने दायरे में रहना बखूबी आता है। यानी खुद को किसी भी बुरी चीज से कैसे सेव करना है, ऐसी शिक्षा दी गई है।



फिल्म में कपूर फैमिली के बारे में कुछ बताइए?
पूरी कपूरी फैमिली फिल्म में मेरी फैमिली ही है। यानी पंकज सर तो शाहिद की कुछ सुनते ही नहीं थे, बस सेट पर पूरा समय मेरा ही साथ देते थे। इस तरह से ऑफ लाइन भी उसी बात पर चर्चा होती रहती थी। सभी का भरपूर साथ और प्रेम मिला (मुस्कुराने लगती हैं…)

इंडस्ट्री में आप खुद को किस मुकाम पर देखना चाहेंगी?
(थोड़ा अलग अंदाज में…) वैसे भी यहां हर कोई नंबर वन पर ही खुद को देखना चाहता है, इंडस्ट्री में बस… इसी बात की रेस है। लेकिन सारी चीजें दर्शकों पर डिपेंड करती हैं कि उन्हें प्यार सबसे ज्यादा किसे दे रहे हैं। बस, मैं इंडस्ट्री से काफी कुछ सीखने में जी-जान से जुटी हूं। रही बात मुकाम की तो इसके लिए मुझे इंडस्ट्री से भरपूर सहयोग और ऑडियंस का मजेदार प्यार मिल रहा है। इस तरह से मैं भी नंबर वन ही बनना चाहती हूं। हालांकि इंडस्ट्री में मेरा किसी से भी कोई कम्पटीशन नहीं है, बस मैं अच्छा काम करना चाहती हूं। आगे ऊपर वाले की सब डिपेंड करता है।



आप खुद को लेकर इतना स्ट्रेस क्यों लेती हैं?
मैं हाईपर हूं… शूट खत्म करने के बाद मुझे प्रोडक्शन, मार्केटिंग आदि जैसी बातों के बारे में भी जानने की इच्छा रहती है और मैं उसी में पड़ी रहती हूं। इस तरह का मुझमें थोड़ा प्रॉब्लम है, मैं खुद को उससे इमोशनी जोड़ लेती हूं। अन्य एक्टर्स की तरह शूट खत्म होने के तुरंत बाद घर नहीं जाती। फिर जब घर लेट पहुंचती हूं तो बस फिल्म के बारे में ही सोचती रहती हूं। इस तरह से मुझे काफी स्ट्रेस रहता है। इसके लिए सभी जानने वाले मुझे डांटते और समझाते भी हैं कि मैं खुद का ध्यान रखूं।

शूटिंग के दौरान का कोई इंसीडेंस?
हां, पोलैंड मैं एकदम परेशान सी हो गई थी। “शानदार” की शूटिंग के वक्त इतनी कड़कड़ाती ठंड में भी कास्ट्यूम्स काफी छोटे होते थे। इसी वजह से मेरा ब्लड प्रेशर हाई एंड डाउन हो रहा था। खैर, पूरी टीम के सहयोग से वह पूरा सफर काफी दिलचस्प रहा।

क्या आप किसी की बायोपिक करना चाहेंगी?
(मस्त-मौला लहजे में…) आजकल ये इंडस्ट्री में बायोपिक टाइप का गजब का चलन चला है। हर कोई बस यही जानना चाहता है, लेकिन मुझे भी इसके लिए काफी सोचना पड़ेगा। (कुछ पल सोचने के बाद…) हां, “डिस्को दीवाने…” जैसी नाजि़या हसन जैसा कोई खास बायोपिक किरदार करना चाहूंगी, वे काफी टैलेंटेड और खूबसूरत भी थीं।

आगे के प्रोजेक्ट में बारे में बताइए?
अभी हाल ही में किंग खान शाहरुख खान साथ एक फिल्म है। फिर अगले साल “कपूर एंड संस” रिलीज होने वाली है। साथ ही फिल्म “उड़ता पंजाब” भी ऑडियंस के सामने होगी। इसके अलावा अयान और रणबीर के साथ एक फिल्म है, जिसकी शूटिंग हम अगले साल शुरू करने वाले हैं।



Home / Entertainment / Bollywood / Interview- हर एज ग्रुप की पसंद होगी “शानदार” : आलिया भट्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो