scriptसुनी समस्याएं,लिए ज्ञापन | Listened problems memo | Patrika News

सुनी समस्याएं,लिए ज्ञापन

locationबूंदीPublished: Mar 30, 2015 11:04:00 pm

 केन्द्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली को
लोगों ने ज्ञापन सौंपकर समस्याएं बताई। कांग्रेस जिलाध्यक्ष सी.एल. प्रेमी, जिला

कापरेन। केन्द्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली को लोगों ने ज्ञापन सौंपकर समस्याएं बताई। कांग्रेस जिलाध्यक्ष सी.एल. प्रेमी, जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव सत्येश शर्मा, बूंदी ब्लॉक अध्यक्ष संजय तम्बोली, नगर परिषद के सभापति सदाकत अली ने ज्ञापन सौंपकर मृतकों के परिवार जनों को 5-5 लाख रूपए मुआवजा देने की मांग की।


इन्होंने बिजली के एक वर्ष के बिल माफ करने की भी मांग उठाई। कांग्रेस नेता महावीर मीणा ने ज्ञापन देकर फसली ऋण माफ करने की मांग रखी। राजस्थान राज्य सहकारी संघ के निदेशक बृजमोहन शर्मा ने सभी सहकारी एवं व्यावसायिक बैंकों के अल्पकालीन ऋण माफ करने, मुआवजा नहीं मिलने तक शेष राशि को ब्याज रहित मध्यकालीन ऋण में परिवर्तित करने की मांग का ज्ञापन सौंपा। भारतीय किसान संघ के अध्यक्ष भंवरलाल चौधरी, लक्ष्मीनारायण श्ृंगी ने मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग उठाई। भाजपा के गोपाललाल दुबे ने चम्बल घडियाल अभयारण्य क्षेत्र में अवैध खनन की शिकायत की।

कांग्रेस कमेटी के मनीष अग्रवाल, कांग्रेस नगर अध्यक्ष प्रवीण पाटोदी, अरूण मीणा, मुकेश बोहरा, असफाक हुसैन नियाजी भी केंद्रीय मंत्री से मिले।

भाजपा नगर अध्यक्ष द्वारकलाल मीणा, प्रवक्ता शिवराज सिंह आशावत, गिरिराज खींची, भाजयुमो जिलाध्यक्ष योगेन्द्र श्ृंगी, नरेन्द्र मीणा, गोपाल नागर, भाजपा के रामबाबू शर्मा, प्रधान प्रशांत मीणा, हेमन्त पंचौली ने भी क्षेत्र की समस्याएं बताई।

मदद की आस में पहुंचे ग्रामीण

ओलावृष्टि से प्रभावित कापरेन, बालापुरा, ठीमली, हांडियाखेड़ा, हीरापुर, देवली, ढीकोली, झरानिया की झोंपडिया, रोटेदा, गरजनी से कई ग्रामीण पहुंचे। ढीकोली व बालापुरा गांव से तो महिलाएं छोटे-छोटे बच्चों को साथ लेकर सभा स्थल पर आई।

कोई तो घोषणा करो

कई परिवार तो घरों पर ताला लगा कर इस आशा से आए थे कि कुछ राहत की घोषणा होगी, लेकिन जब सभा समाप्त हुई तो वे कहते सुने कि भाषण देकर रह गए। कई जने केन्द्रीय मंत्री के भाषण के दौरान मुआवजा राशि बढ़ाए जाने और ऋण माफी की घोषणा किए जाने की मांग करते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो