scriptचेन्नई के स्कूल व कॉलेजों में 22 तक अवकाश | Chennai vacation in schools and colleges to 22 | Patrika News

चेन्नई के स्कूल व कॉलेजों में 22 तक अवकाश

locationचेन्नईPublished: Nov 19, 2015 12:07:00 am

चेन्नई जिला कलक्टर ई. सुदरवल्ली ने बुधवार को घोषणा की कि महानगर के स्कूल
व कॉलेज 22 नवंबर तक बंद रहेंगे। गौरतलब है कि चेन्नई, कांचीपुरम

Chennai news

Chennai news

चेन्नई। चेन्नई जिला कलक्टर ई. सुदरवल्ली ने बुधवार को घोषणा की कि महानगर के स्कूल व कॉलेज 22 नवंबर तक बंद रहेंगे। गौरतलब है कि चेन्नई, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर सहित कुछ अन्य जिलों में अधिकांश शिक्षण संस्थान दीपावली और भारी बारिश के कारण लगभग दो सप्ताह से बंद हैं। भारी बारिश से शहर और उपनगरों के कई हिस्सों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। कई हिस्सों में वाहनों व आमजन को गुजरने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मंगलवार से बारिश से महानगर को थोड़ी राहत तो मिली है पर अडयार नदी, कूवम नदी और बकिंघम नहर में पानी का स्तर बहुत बढ़ गया है वहीं शहर के प्रमुख जलमार्गों में भी पानी सीमा से अधिक बढ़ गया है। कई निचले इलाकों में पानी का जमाव हो जाने से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त है। सरकार व प्रशासन के लोग अभी भी राहत कार्यों में जुटे हैं। चेन्नई महानगर, उसके उपनगरीय इलाकों व अन्य बाढ़ प्रभावित जिलों में अभी भी राहत कार्य जारी हैं। सरकारी अधिकारियों, नौसेना, कोस्टगार्ड, के अलावा कई गैर सरकारी संगठन भी प्रभावित इलाकों में लोगों की मदद कर रहे हंै।

इस बीच एक खबर है कि बारिश के कारण चेन्नई के आलवारपेट में एक बहुमंजिला इमारत गिर गई। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। बारिश व जल जमाव के कारण दक्षिण रेलवे को बुधवार को भी कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा और कइयों के रूट में बदलाव करना पड़ा। दूसरी ओर मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन में और तेज बारिश की संभावना जताई है इसलिए एहतियातन स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है।

अब तक 180 की मौत : पुलिस सूत्रों के अनुसार गत दिनों राज्य में हुई लगातार बारिश से 180 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें सबसे ज्याद कडलूर में 55 मौतें हुई हैं। इसके अलावा कांचीपुरम में 22, विल्लीपुरम में 15 व चेन्नई में 5 लोगों की जान गई है। मुख्यमंत्री जयललिता ने मारे गए लोगों के प्रति सांत्वना व्यक्त करते हुए उनके परिवारों को मुआवजा देने की घोषणा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो