scriptनई मतदाता सूची में विधायक का नाम ही गायब! | The name of the legislator disappears in the new voter list! | Patrika News
चेन्नई

नई मतदाता सूची में विधायक का नाम ही गायब!

वर्ष 2014 में हुए चुनावों में जिले कुल 2.40 लाख मतदाता थे लेकिन नई मतदाता सूची में बड़ी संख्या में मतदाताओं

चेन्नईJul 24, 2017 / 04:41 am

मुकेश शर्मा

chennai

chennai

नेल्लोर।वर्ष 2014 में हुए चुनावों में जिले कुल 2.40 लाख मतदाता थे लेकिन नई मतदाता सूची में बड़ी संख्या में मतदाताओं के नाम ही गायब हैं। तैयार नई सूची में जिले में मतदाताओं की संख्या 1.10 लाख ही है। 1.30 लाख मतदाताओं का मतदाता सूची से गायब होना प्रशासन की लापरवाही को दर्शा रहा है। हैरानी की बात तो ये कि जब जिले के विधायक पी. अनिल कुमार यादव का नाम भी मतदाता सूची में नहीं है।

मतदाता सूची में इतनी बड़ी संख्या में मतदाताओं के नाम गायब होने से विपक्षी पार्टी के नेताओं ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार में बैठे कुछ लोगों ने सिर्फ सरकार के समर्थकों को ही मतदाता सूची में शामिल किया है।


सत्ताधारी पार्टी में मची हलचल

अपने निर्वाचन क्षेत्रों में मतदाताओं के नाम सूची से गायब होने के बाद राज्य की सत्ताधारी पार्टी टीडीपी में भी हलचल मची हुई है। मतदाता सूची में फिर से मतदाताओं का पंजीकरण करवाने के लिए प्रशासन तैयारी में है। पार्टी जिला अध्यक्ष बीदा रविचंद्र, पार्टी इंचार्ज श्रीधर कृष्णा रेड्डी, नूडा (नेल्लोर अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी) चेयरमैन श्रीनिवास रेड्डी सहित कई लोगों ने इस संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की। सभी चुनाव बूथ पर मतदाताओं का डिजिटल सिस्टम के तरह पंजीकरण करने का निर्देश दिया गया है।

निचले अधिकारियों की लापरवाही

जिले में 18-21 साल की आयु के युवाओं को मतदाता सूची में जोडऩे के लिए वृहद स्तर पर कार्य शुरू किया गया था। कलक्टर मुत्यालराजु ने बताया कि इसका उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर करना था। लेकिन निचले स्तर के अधिकारियों की लापरवाही के कारण नई मतदाता सूची में इतनी बड़ी गड़बड़ी पाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो