scriptजहरीली गैस से तीन कर्मचारियों की मौत | Three die of asphyxiation while cleaning tank at hotel in chennai | Patrika News

जहरीली गैस से तीन कर्मचारियों की मौत

locationचेन्नईPublished: Jul 23, 2016 08:18:00 pm

रेस्तरां प्रबंधन से हो रही पूछताछ

dead body

dead body

चेन्नई.
पेरम्बूर स्थित संगीता रेस्तरां में शनिवार दोपहर कथित तौर पर पानी की टंकी साफ करने के दौरान जहरीली गैस के चपेट में आने से तीन कर्मचारियों की मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। रेस्तरां प्रबंधन के अनुसार पानी की टंकी साफ करने उतरे रेस्तरां के तीन कर्मचारी अचेत हो गए और उनकी मौत हो गई लेकिन कुछ अन्य लोगों का आरोप है कि उन्हें सेप्टिक टैंक साफ करने के लिए उतारा गया था।

मृतकों की पहचान आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिला निवासी जब्बा विनय (24), सतीश (21) और रामकृष्णा (20) के रूप में हुई है। घटना का पता चलते ही चेम्बीयम पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया।

शुरुआती पूछताछ के बाद पुलिस ने बताया कि शनिवार दोपहर रेस्तरां में टंकी से पानी नहीं आ रहा था। उसके बाद काम करने वाले तीनों कर्मचारियों को टंकी में उतरकर कचरा साफ करने को कहा गया। टंकी के अंदर उतरने के काफी देर तक वे वापस नहीं आए। इससे अन्य कर्मचारियों को अनिष्ट की आशंका हुई। वे टंकी देखने गए जहां कथित रूप से तीनों टंकी के भीतर अचेत पड़े थे।

पुलिस मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच में जुट गई। घटना से स्थानीय इलाके में तनाव व्याप्त है। रेस्तरां पेरम्बूर रेलवे स्टेशन के ठीक सामने होने से इसीलिए लोगों की भीड़ लग गई। कुछ देर तक यातायात बाधित रहा।

कुछ महीने पहले दुरैपाक्कम में भी इसी तरह सीवेज टैंक साफ करते समय चार श्रमिकों की मौत हो गई थी जिसमें एक होटल कर्मी था। घटना के बाद प्रशासन हरकत में आया और मैन्युअल सफाई पर प्रतिबंध लगा दिया गया। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो