scriptअपराजिता को पराजित करने का दावा करने वाले हुए पराजित: देखें तस्वीरें | Patrika News
वाराणसी

अपराजिता को पराजित करने का दावा करने वाले हुए पराजित: देखें तस्वीरें

5 Photos
7 years ago
1/5
पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में अपराजिता सोनकर ने जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा बरकरार रख कर, बीजेपी को बड़ी चुनौती दी है। शक्ति परिक्षण में बीजेपी नेताओं का न पहुचना शहर में चर्चा का विषय रहा। 
2/5
वाराणसी में कुल 48 जिला पंचायत सदस्य है। जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता सोनकर ने इस पद पर जब अपना कब्जा किया, उस वक्त सूबे में सपा की सरकार थी। सियासत के हुक्मरान बदले के बाद जिलपंचायत की सीट पर भी सवाल खड़े होने लगे।
3/5
सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रदेश की कमान संभालते ही, वाराणसी की इस सीट पर सियासी दाव पेंच शुरु हो गए। सूत्रो की माने तो बीजेपी के एक बाहुबली विधायक ने इस पद पर अपने करीबी को बैठाने की रणनीति बनायी थी। जिसेक बाद अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। चर्चा रही की शक्ति परिक्षण पर बीजेपी के कद्दावर नेताओं ने ही साथ नहीं दिया। दूसरी ओर अपराजिता की बेदाग छवी होना बताया जा रहा है।
4/5
जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्रा ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए 11 बजे तक का समय दिया था, लेकिन निर्धारित समय तक बीजेपी के लोग पहुंचे ही नही। इसके बाद जिलाधिकारी ने जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता सोनकर को विजयी घोषित कर दिया।
5/5
सपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुकी सीट पर कबजा बरकरार रखने के लिए, कांग्रेस के दिग्गज नेता  पूर्व विधायक अजय राय की भी अहम भूमिका मानी जा रही है। जीत के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को अपराजिता ने धन्यवाद दिया । साथ में जिला पंचायत भाईयों को शुक्रिया कहते हुए,जीत को राखी का तौफा करार दिया।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.