scriptकेजरीवाल ने किया गृह सचिव का तबादला, नजीब जंग को भेजी सिफारिश | Kejriwal govt transfers home secretary, asks Najeeb jung to take action | Patrika News

केजरीवाल ने किया गृह सचिव का तबादला, नजीब जंग को भेजी सिफारिश

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2015 04:50:00 pm

केजरीवाल सरकार ने राज्य के गृह सचिव धर्मपाल का स्थानांतरण कर दिया

Najeeb Jung Arvind Kejriwal

Najeeb Jung Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्मंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल नजीब जंग के बीच छिड़ी जंग खत्म होती नजर नहीं आ रही है। मंगलवार को केजरीवाल सरकार ने राज्य के गृह सचिव धर्मपाल का स्थानांतरण कर दिया। साथ ही उप राज्यपाल नजीब जंग के कार्यालय को एक पत्र भेज कर कार्रवाई करने को कहा है।
 
उल्लेखऩीय है कि इससे पहले अरविंद केजरीवाल सरकार ने एंटी क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट कमिश्नर पद का प्रभार लेने से एमके मीणा को रोक दिया। उन्हें बताया गया कि इस तरह का कोई भी पद एंटी क्राइम ब्रांच में नहीं है। आम आदमी पार्टी मीणा की एसीबी में तैनाती की कोशिश को जहां उपराज्यपाल को भ्रष्टाचार के मामलों से बचाने से जुडा हुआ बता रही है, वहीं भाजपा का कहना है कि मीणा को एसीबी में जाने से रोक कर केजरीवाल सरकार अपने फर्जीवाडे पर पर्दा डालना चाहती है। इस संबंध में दोनों पक्ष में सोशल मीडिया वार भी चल रहा है.
 
दूसरी ओर, दिल्ली के कानून मंत्री जितेंद्र तोमर की गिरफ्तारी को लेकर भी आप तथा अन्य पार्टियों में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार जहां इसके लिए केन्द्र की मोदी सरकार को दोषी बता रहे हैं, वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि इसमें केंद्र की कोई भूमिका नहीं है वरन यह पूरी तरह से दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच का मुद्दा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो