scriptकेजरीवाल का दिल्ली के सैलानियों को तोहफा, मिलेगी किराए पर बाइक्स | Kejriwal greets tourist in Delhi with motorbike on rent | Patrika News

केजरीवाल का दिल्ली के सैलानियों को तोहफा, मिलेगी किराए पर बाइक्स

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2015 12:06:00 pm

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में बाहर से आए सैलानियों को घूमने के लिए किराए पर
बाइक्स देने की योजना की शुरूआत की है

bikes

bikes

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली एक बड़ा टूरिस्ट प्लेस है। यहां बाहर से कई लोग घूमने के लिए आते हैं। अब तक सैलानियों को दिल्ली दर्शने के लिए टूरिस्ट बस, ऑटो, मेट्रो का सहारा लेना पड़ता था, लेकिन अब केजरीवाल सरकार ने घूमने के लिए किराए पर बाइक्स देने की योजना की शुरूआत की है।

इसके तहत अब दिल्ली में घूमने के लिए सैलानी किराए पर बाइक लेकर सैर कर सकते हैं। ये बाइक्स मेट्रो स्टोशनों, आईएसबीटी, रेलवे स्टेशनों और अन्य महत्वपूर्ण जगहों पर मिलेगी। इस बारे में दिल्ली के पर्यटन मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि दिल्ली में बहुत से पर्यटन स्थल है। इन स्थलों पर जाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से विभाग ने किराए पर बाइक देने की योजना शुरू की है।

पर्यटकों को बाइक टूरिस्ट प्लेसेज घूमने के बाद वापस बाइक उसी जगह पर जमा करानी होगी, जहां से उन्होंने उसे किराए पर लिया है। हालांकि अभी तक इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है कि इन बाइक्स का किराया कितना रखा जाएगा। आपको बता दें कि गोवा में भी टूरिस्ट के लिए इस तरह की सुविधा उपलब्ध करवाई जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो