scriptराहुल की मोदी को संस्कृत में सीख | Rahul Modi learn Sanskrit | Patrika News

राहुल की मोदी को संस्कृत में सीख

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2016 12:16:00 am

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गत गुरुवार को दिए एक बयान को
लेकर कांग्रेस ने उन पर शुक्रवार को जर्बदस्त हमला बोला। कांग्रेस
उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर उन्हें संस्कृत में नसीहत देने की कोशिश

delhi news

delhi news

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गत गुरुवार को दिए एक बयान को लेकर कांग्रेस ने उन पर शुक्रवार को जर्बदस्त हमला बोला। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर उन्हें संस्कृत में नसीहत देने की कोशिश की तो संवाददाता सम्मेलन में पार्टी ने प्रधानमंत्री पर झूठ बोलने का आरोप लगा माफी मांगने को कहा। मोदी ने एक कार्यक्रम में कहा था कि भाजपा ने देश के लिए कांग्रेस से ज्यादा कुर्बानी दी है। इस पर कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया दी। राहुल ने अपने ट्वीटर में प्रधानमंत्री की अज्ञानता दूर करने की प्रार्थना की। गांधी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर ‘मोदीजी आपके लिए प्रार्थना-असतो मा सद्गमय, तमसो मा ज्योतिर्गमय, मृत्योरमा अमृतम गमय, ओम शांति शांति शांति।

इसके बाद उन्होंने स्वयं उसका अर्थ बताया है, जिसका मतलब है कि ‘मुझे अज्ञानता से ज्ञान की ओर, अंधेरे से उजाले की ओर, मृत्यु से अमरता की ओर ले चलो। सभी के लिए शांति हो। इससे पूर्व कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने संवाददाता सम्मेलन में मोदी पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने झूठ बोल आजादी की लड़ाई लडऩे वाले स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया। संघ और भाजपा ने तो देश की आजादी लड़ाई लडऩे के बजाए लोगों को आंदोलन में आने से रोका था। इन लोगों ने कहीं भी कोई हिस्सा नहीं लिया। रहा सवाल संघर्ष का तो भाजपा केंद्र से लेकर राज्यों तक में सत्ता में रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो