script…और फूट पड़ी रूलाई | And broke Rulai | Patrika News

…और फूट पड़ी रूलाई

locationधौलपुरPublished: Mar 19, 2015 12:15:00 am

क्षेत्र के सिंघावली कलां गांव की
दसवीं कक्षा की छात्राओं ने बोर्ड परीक्षा केन्द्र बदलवाने की मांग को लेकर अपने

राजाखेड़ा। क्षेत्र के सिंघावली कलां गांव की दसवीं कक्षा की छात्राओं ने बोर्ड परीक्षा केन्द्र बदलवाने की मांग को लेकर अपने आखिरी प्रयास के तौर पर मंगलवार को राजाखेड़ा के उपखण्ड अधिकारी इन्द्रराज चौधरी को ज्ञापन सौंपा। लेकिन यहां से भी ठोस आश्वासन न मिलने पर छात्राएं अपनी रूलाई नहीं रोक पाई।

राजकीय माध्यमिक विद्यालय सिंघावली कलां की कक्षा दसवीं की छात्रा रानी, अंजली, गुडिया, लता, अनीता, राधा, वर्षा, सुरती सहित अन्य मंगलवार को उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन देने पहुंची। उनका कहना था कि बोर्ड परीक्षा का केन्द्र करीब 38 किमी की दूरी पर सिंघावली बरेह में बनाया गया है। जहां परीक्षा देने जाना उनके बूते से बाहर की बात है। ऎसे में उन्होंने 15 फरवरी को ही जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन देकर केन्द्र बदलवाने की मांग कर दी थी लेकिन आश्वासन के अलावा कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसको लेकर 10 मार्च को सरपंच संध्या देवी व भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह के नेतृत्व में भी मा.शिक्षा बोर्ड, जिला कलक्टर व जिला शिक्षा अधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपा गया लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई।

नहीं मिला आश्वासन
उपखण्ड अधिकारी ने भी जब मामले को बोर्ड व जिला स्तरीय अधिकारियों के स्तर का बताया और कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया तो ज्ञापन देने आई छात्राओं की रूलाई फूट पड़ी। छात्राएं वर्ष भर मेहनत करने के बाद भी परीक्षा नहीं दे पाने के मलाल को समेटे हुए सिसक सिसक कर रोने लगी। जिन्हें बमुश्किल परिजनों ने चुप कराया। छात्राओं का कहना था कि एक ओर सरकार जहां बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित कर रही है वहीं अधिकारियों की अदूरदर्शिता के कारण चाहकर भी छात्राएं परीक्षा देने से वंचित रह रही है।

8वीं बोर्ड की वैकल्पिक परीक्षा कल से
धौलपुर. 8 वीं कक्षा के बोर्ड की वैकल्पिक परीक्षा 19 मार्च से पूरे जिले में शुरू होगी। परीक्षा सांय 2 से सांय 5 बजे तक होगी। अध्यक्ष कक्षा 8 वीं वैकल्पिक बोर्ड परीक्षा एवं प्रधानाचार्य डाइट ने बताया कि 19 मार्च को अंग्रेजी, 20 को हिन्दी, 23 को गणित, 25 को तृतीय भाषा संस्कृत, 27 को सामाजिक विज्ञान एवं 30 मार्च को विज्ञान की परीक्षा होगी।

छात्राओं ने परीक्षा केन्द्र बदलने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया है। मामला में कार्रवाई के लिए जिला कलक्टर को ज्ञापन भेज दिया गया है।
इन्द्रराज चौधरी उपखण्ड अधिकारी राजाखेड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो