scriptमानसून में ड्रेसिंग स्टाइल हो कुछ ऎसी | Expert advice:monsoon fashion tips | Patrika News

मानसून में ड्रेसिंग स्टाइल हो कुछ ऎसी

Published: Jul 20, 2015 02:54:00 pm

मानसून आते ही आप अपने फैशन और ड्रेसिंग स्टाइल को लेकर काफी सोचने लगती है, ऎसे में मानसून के दौरान ऑफिस में पेशेवर और.. 

monsoon

monsoon

मानसून आते ही आप अपने फैशन और ड्रेसिंग स्टाइल को लेकर काफी सोचने लगती है, ऎसे में मानसून के दौरान ऑफिस में पेशेवर और सहज दिखने के लिए सफेद और लंबी पतलून या स्कर्ट पहनने से बचें। यह सलाह एक विशेषज्ञ की ओर से आई है।

“अर्बानिस्ता इमेज कंसल्टेंसी” की निदेशक शीना अग्रवाल ने मानसून को देखते हुए कुछ ऎसे ही उपयोगी टिप्स दिए हैं ….

-मानसून के दौरान रहने वाले अनमने से मौसम को नीले, लाल और संतरी रंग के परिधानों के जरिए मात दी जा सकती है। इस मौसम में सफेद कपड़े न पहनें। बारिश में भीगने पर उनमें से आरपार नजर आता है और उन पर दाग भी आसानी से लगते हैं।

-पतलून और स्कट : लंबी पतलून कतई न पहनें क्योंकि वे जल्दी गंदी होती हैं। आप चाहें तो अपनी सुविधा और माहौल अनुसार, उन्हें नीचे से मोड़ सकती हैं। इस मौसम के हिसाब से स्माटÊ फॉमÊल स्कटÊ बढिया हैं।

-कोट और जैकेट : आप पश्चिमी परिधानों को बरसाती कोट या जैकेट के साथ पहन सकती हैं।

भारतीय परिधान : अगर आप मानसून के दौरान पारंपरिक भारतीय परिधान को प्राथमिकता देती हैं, तो सलवार और पटियाला की बजाय शॉर्ट कुर्ती के साथ लैगिंग या चूड़ीदार आजमाएं। इस मौसम में बड़े-बड़े दुपट्टों की जगह स्काफÊ या स्टॉल डालें। बारिश में ऎसे प्रिंट और रंगों वाले कपड़े कतई न पहनें, जो भीगने पर रंग छोड़ें।

-जूते-चप्पल : इस मौसम में चमड़े के जूते या सैंडिल न पहनें, क्योंकि ये जल्दी गीले होते हैं और सूखने में बहुत वक्त लेते हैं। जेली शूज, बिना हील वाली चप्पल-जूते फ्लोट्सÊ एवं अन्य मजबूत तथा बिना फिसलने वाले फुटवियर पहनें।

-मेकअप : वाटरप्रूफ काजल और आई-लाइनर लगाएं। बारिश के मौसम में फाउंडेशन का प्रयोग न करें और अगर लगाना ज्यादा ही जरूरी है, तो हल्का लगाएं।

-बाल : मानसून में वाातवरण में मौजूद नमी आपके बालों को उलझा सकती है। बालों का जूड़ा या चोटी बनाना बेहतर होगा।।

-डेनिम : मानसून में डेनिम को भूल जाएं। इन्हें सूखने में बहुत वक्त लगता है।

-छाता : कपड़ों से मेल खाता छाता चुनें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो