script

कच्छ कढ़ाई की चनिया-चोली

Published: Oct 17, 2015 01:46:00 pm

यदि आप नवरात्र में गरबा और डांडिया खेलने जा रही हैं और चाहती हैं कि गुजरात के माहौल में रंग जाएं तो कच्छ कढ़ाई के चनिया-चोली पहनें

Navratri Chaniya Choli

Navratri Chaniya Choli

यदि आप नवरात्र में गरबा और डांडिया खेलने जा रही हैं और चाहती हैं कि गुजरात के माहौल में रंग जाएं तो कच्छ कढ़ाई के चनिया-चोली पहनें। गुजरात में नवरात्र में फैशन हर साल बदलता है और इस साल कच्छ कढ़ाई के चनिया-चोली “इन” हैं। इसमें भी बैकलेस चोली धूम मचा रही है। जबकि पिछली बार “राम-लीला” डे्रस फैशन में थी, लेकिन इस बार ट्रेडिशनल गुजराती ड्रेस के साथ गुजराती ज्वैलरी पहनी जा रही है। अगर आप ईयररिंग्स चाहें तो राम-लीला ईयररिंग्स गुजराती ज्वैलरी के साथ मिक्स एंड मैच करके पहन सकती हैं। अहमदाबाद के राजूभाई ड्रेसवाला के मुताबिक, यहां लड़कियां एक-दो जोड़ी चनिया-चोली खरीदती हैं और फिर बाकी दिन अपनी सहेलियों से आपस में बदल-बदल कर पहनती हैं। इसके अलावा किराए पर चनिया-चोली लेने का भी ऑप्शन रहता है। यहां पर एक ही गरबा आउटफिट रोज पहनना “क्राइम” माना जाता है।

लड़के पहनें केडियु-धोती
आप अपनी पार्टनर के साथ ताल से ताल मिलना चाहते हैं तो गुजराती आउटफिट केडियु-धोती पहन सकते हैं। यह आपको गरबा में देसी स्टाइल और प्योर गुजराती लुक प्रदान करेगा। लड़कों के लिए भी किराए पर केडियु-धोती लेने का ऑप्शन खुला है।

डांडिया का बदला रूप
यदि आप गरबा की बजाय डांडिया खेलने के मूड में हैं तो आपको डांडिया या डंकों की जरूरत होगी। आप घंघुरू वाले या फिर एलईडी लाइट वाले डांडिया भी ला सकते हैं। वैसे गुजरात में डांडिया पारंपरिक डंकों से ही खेला जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो