scriptफैशन टिप्स: लकड़ी के पुराने कड़ों को दें नया लुक | How to give funky look to your old wooden bracelets | Patrika News

फैशन टिप्स: लकड़ी के पुराने कड़ों को दें नया लुक

Published: Dec 29, 2015 08:21:00 am

अगर आप फैशनेबल हैं तो आपके पास लकड़ी के कड़े और चूडिय़ां जरूर होंगे। आप चाहें तो लकड़ी के पुराने कड़ों का मेकओवर कर सकती हैं

wooden bracelet

wooden bracelet

अगर आप फैशनेबल हैं तो आपके पास लकड़ी के कड़े और चूडिय़ां जरूर होंगे। आप चाहें तो लकड़ी के पुराने कड़ों का मेकओवर कर सकती हैं।

रिबन रैप करें
रिबन रैप करना कपड़े की पट्टियों को चिपकाने जैसा ही है। अगर आपकी कोई टीनेजर बिटिया है तो उसे यह जरूर पसंद आएगा। आप चाहें तो प्लेन रिबन लगाएं और चाहें तो प्रिंटेड रिबन। बस सावधानी से चिपका दें और सिरों पर बो बांध दें।

कपड़े से कवर करें
इन्हें बनाना बहुत ही आसान है। सुंदर प्रिंट के कपड़ों की पट्टियां काटें और कड़े के चारों ओर लपेट दें। लपेटने से पहले फैब्रिक ग्लू जरूर लगा दें, ताकि कपड़ा इधर-उधर खिसके नहीं। सूखने दें और अपने पसंदीदा आउटफिट के साथ पहनें।

स्टेंसिल करें पैटर्न
अगर आपके पास सुंदर-सा स्टेंसिल है जो आप उसे स्टेंसिल कर सकती हैं। आपको स्टेंसिल का पैटर्न अपनी लकड़ी के कड़े के मुताबिक काटना पड़ेगा। डिजाइन को स्टेंसिल करने के बाद उसे अच्छी तरह सूखने दें। इसके बाद इसके ऊपर क्लीयर वार्निश कर दें। पुराने कड़े में नई जान आ जाएगी।

बुनाई करें
आप क्रोशिए या सिलाइयों की मदद से इस कड़े के लिए छोटा सा टुकड़ा बुनें और चारों ओर से सिल दें। फिर कई महिलाओं को लकड़ी की एक्सेसरीज की चुभती हैं, उनके लिए भी यह कवर आरामदायक साबित होगा। जहां दोनों छोर मिल रहे हैं, वहां एक प्यारी सी हार्ट बीड चिपका दें।

पेंट करें
यह भी कड़े को नए लुक देने का बहुत ही आसान तरीका है। आप फैब्रिक कलर लें और उससे मनपसंद डिजाइन बना दें। पेंट करने से पहले चाहें तो पेंसिल की मदद से पैटर्न ड्रॉ कर लें, ताकि पेंट करते समय कोई गड़बड़ न हो। पेंट अच्छी तरह सूखने के बाद चमक के लिए क्लीयर वॉर्निश करना न भूलें।

चिपकाएं विंटेज एक्सेसरीज
कई बार कान के सुंदर ईयररिंग्स में से एक टूट जाता है या खो जाता है। कई बार किसी नेकलेस का एक हिस्सा टूट कर अलग हो जाता है। आप इन टुकड़ों को इंडस्ट्रीयल ग्लू की मदद से कड़ों पर लगाएं, ताकि चिपका पार्ट निकले नहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो