scriptमानसून में त्वचा की देखभाल के लिए अपनाएं इलियाना के ये नुस्खे | Ileana d'cruz shares her fitness and beauty tips to fans | Patrika News

मानसून में त्वचा की देखभाल के लिए अपनाएं इलियाना के ये नुस्खे

Published: Aug 25, 2016 10:41:00 am

खूबसूरत बॉलीवुड अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज ने अपनी खूबसूरती और फिटनेस का सीक्रेट शेयर किया है

ileana d-cruz hot photos

ileana d-cruz hot photos

खूबसूरत बॉलीवुड अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज का कहना है कि मानसून में खूबसूरती बरकरार रखने का मंत्र अच्छी सफाई पद्धति को अपनाना और सही मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना है। उन्होंने अपने समर्थकों को अपनी खूबसूरती और फिटनेस का राज बताते हुए कई उपयोगी सलाह भी दी जिनके इस्तेमाल से मानसून के दौरान भी ब्यूटीफुल तथा पिक्चर परफेक्ट दिखा जा सकता है।

‘पॉण्ड्स व्हाइट ब्यूटी’ जैसे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के लिए मॉडलिंग कर चुकी इलियाना के पास मानसून में खूबसूरती बनाए रखने के लिए विशेष पद्धति है। उन्होंने इसे अपने प्रशंसकों के साथ साझा किया है।



स्किन केयर प्रॉडक्ट्स का करें इस्तेमाल
उन्होंने त्वचा की सफाई की अहमियत के बारे में बताया कि बारिश सबको अच्छी लगती है। अधिकांश लोग चिपचिपाहट वाले मौसम से होने वाले नुकसान को कम आंकते हैं। वह लाइट जेल फेशवॉश का इस्तेमाल करती है। यह मृत कोशिकाओं को हटाता है और रोम-छिद्रों को खोल देता है। रोजाना दो से तीन बार त्वचा की सफाई करनी चाहिए। मुलायम कपड़े से त्वचा को थपथपा कर पोंछना चाहिए। यह त्वचा के अतिरिक्त तेल को भी निकाल देता है।

मॉइश्चराइजिंग के बारे में उनका कहना है कि उमस वाला मौसम होते हुए भी त्वचा में नमी को बनाए रखने के लिए यह जरूरी है। प्रो-विटामिन बी3 युक्त मॉइश्चराइजर ने उनकी त्वचा पर से काले धब्बे और काला घेरा हटाने में मदद की है।



खान-पान पर भी दें ध्यान
इलियाना ने बारिश के दौरान अपने खान-पान पर भी विशेष ध्यान देने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि वह दोगुनी मात्रा में पानी का सेवन करती है, ताकि त्वचा में नमी बरकरार रहे। इससे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और शरीर पर बीमारियों का असर कम से कम होता है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो