scriptआप भी बनाएं अपने Fashion Rules | Make your own Fashion Rules | Patrika News
फैशन

आप भी बनाएं अपने Fashion Rules

सादगी का अपना अलग फैशन और खूबसूरती होती है, सादे आउटफिट और लुक में आप बेहद
खूबसूरत लगेंगी

Mar 05, 2015 / 04:39 pm

प्रियंका चंदानी

फैशन की दुनिया में रोज नए-नए बदलाव आते हैं। कई बार इन बदलावों को “फॉलो” करना खुद आपके लिए परेशानी का सबब बन जाता है। इसलिए अगर आप खुद को फैशनेबल दिखाना चाहती हैं तो बनाइए खुद के कुछ फैशन रूल्स।

ट्रेंड्स को भूलें
कई बार लोग फैशनेबल दिखने के चक्कर में बाजार में जो ट्रेंड चल रहा है, उसी को कॉपी करने लगते हैं। टीवी या मैगजीन में नई फैशन स्टाइल देखी नहीं कि कॉपी करना शुरू कर दिया। ट्रेंड्स को कॉपी करने की अपनी इस आदत को आप बदलें। आप जिस कपड़े में खुद को आरामदायक पाती हैं, उसे पहनें।

कई बार कुछ चीजें हमें अच्छी लगती हैं, पर फैशन का सोचकर या फिर अन्य कारणों से हम या तो उन्हें पहनते नहीं है या फिर खरीदते नहीं है। आप अपने अंदर की इस झिझक को खत्म करें। कोई आउटफिट अगर आपको अपने ऊपर पसंद आ रहा है तो उसे पहनें। अगर कोई ड्रेस पसंद आ रही है तो उसे सिर्फ और सिर्फ फैशन में नहीं है, के चक्कर में पड़कर “ना” न कहें। कई बार आप फैशन में न होने कारण कोई ड्रेस छोड़ देती हैं, पर कुछ समय बाद वही ट्रेंड में आ जाती है।

बॉडी शेप के अनुसार ड्रेस पहनें
फैशनेबल दिखने के चक्कर में कुछ भी ऊट-पटांग न पहनें। कई लोग फैशन के चक्कर में कसे कपड़े पहनते हैं। उन्हें लगता है कि इससे वे स्टाइलिश और अच्छे दिखेंगे। फैशनेबल होना अच्छा है, पर इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं कि कुछ भी पहन लिया जाए। माना स्कीनी जींस पहनने पर अच्छी लगती है, पर इसका मतलब यह नहीं कि इसे हर कोई ही पहन ले। शरीर के आकार के हिसाब से कपड़े पहनने पर न केवल आपका लुक अच्छा आता है, बल्कि दूसरों के सामने आपको शर्मिदा भी नहीं होना पड़ता।

वार्डरोब में क्लासिक कलेक्शन
आपके वार्डरोब में ऎसी कुछ डे्रसेस होनी चाहिए, जिन्हें आप अपने क्लासिक कलेक्शन में शामिल कर सकें। क्लासिक कलेक्शन से आशय यह है कि ऎसी ड्रेेसेस, जिनका फैशन कभी खत्म नहीं होता। अपने क्लासिक कलेक्शन में आप साडियां, कुछ स्टाइलिश सूट, जींस आदि शामिल कर सकती हैं। ये कलेक्शन ऎसे होने चाहिए, जिन्हें आप जब भी पहनें, हर कोई तारीफ किए बिना न रह सके।

बनाएं किसी को प्रेरणा
फैशन में किसी को प्रेरणा बनाने से मतलब यह नहीं है कि आप किसी फैशन मैगजीन को फॉलो करने लगें। बल्कि आप चाहें तो पुरानी फिल्मों की किसी हीरोइन, वर्तमान हीरोइन या फिर अपने आसपास के किसी को अपना फैशन आइडियल बना सकती हैं, पर वो फैशन आइडियल ऎसा होना चाहिए, जिसे आप अगर “फॉलो” करें तो लोग आपका मजाक न उड़ाएं और न ही आपके फैशन स्टेटमेंट का।

सादगी को न भूलें
फैशन का मतलब यह बिल्कुल भी नहीं होता कि आप बहुत ज्यादा तड़क-भड़क, चमकीला आउटफिट पहनें। फैशन का मतलब है, ऎसी ड्रेस जिसमें आप खुद को (और दूसरों को भी) अच्छी लगें, आरामदायक महसूस करें। कई बार सादगी को लोग फैशन के विरूद्ध मान लेते हैं, पर ऎसा है नहीं। सादगी का अपना अलग फैशन और खूबसूरती होती है। सादे आउटफिट और लुक में भी आप बेहद खूबसूरत लग सकती हैं।

Home / Fashion / आप भी बनाएं अपने Fashion Rules

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो