scriptपुरुष अपने वॉर्डरोब को ऐसे दे सकते हैं खास अंदाज | Men's fashion: How to enrich your wardrobe | Patrika News

पुरुष अपने वॉर्डरोब को ऐसे दे सकते हैं खास अंदाज

Published: Jan 17, 2016 03:56:00 pm

पुरुष भी अपने साधारण सूट्स और कोट्स में थोड़े प्रिंट्स और रंगों के सही प्रयोग से उन्हें अलग स्टाइल और खास अंदाज दे सकते हैं

mens fashion show

mens fashion show

आमतौर पर महिलाएं अपने परिधानों को विशिष्ट बनाने पर खास ध्यान देती हैं, लेकिन पुरुष भी अपने साधारण सूट्स और कोट्स में थोड़े प्रिंट्स और रंगों के सही प्रयोग से उन्हें अलग स्टाइल और खास अंदाज दे सकते हैं। पुरुषों के परिधानों और एक्सेसरीज के लिए लक्जरी ब्रांड ‘मिस्टर फॉक्स’ के डिजाइनर और मालिक अंगद सिंह मल्होत्रा ने पुरुषों के वॉर्डरोब को आकर्षक बनाने के लिए कुछ टिप्स दिए हैं-

(1) अगर आप केवल कुछ ही रंग, प्रिंट और स्टाइल पहनना पसंद करते हैं तो इस सीमित दायरे से बाहर निकलें और नए रंगों, प्रिंट्स और स्टाइल्स का भी प्रयोग करें।
(2) अपने भीतर छिपे बच्चे को पहचानें और कुछ अलग प्रिंट्स पहनें।
(3) अपने परिधान में कलर ब्लॉकिंग करें यानी विपरीत बोल्ड रंगों का इस्तेमाल करें। जैसे कि नीले रंग के सूट के साथ संतरी रंग की टाई पहन सकते हैं।
(4) रेडीमेड परिधानों की जगह अपने व्यक्तित्व के अनुरूप सिले परिधान पहनें।
(5) टिकेट पॉकेट्स, पाइपिंग और अन्य बारीक डिटेलिंग आपके परिधानों के आकर्षण को बढ़ाने में मददगार हैं। इनका प्रयोग करें।
(6) सूट्स में आमतौर पर चलने वाले स्लेटी और नीले रंगों से हटकर जैतूनी हरा जैसे कुछ अलग रंगों का प्रयोग आपके व्यक्तित्व को अलग आकर्षण देने में मदद करेगा।
(7) एक्सेसरीज का प्रयोग करें। रंगीन पॉकेट या बो टाई जैसी एक्सेसरीज आपके परिधान के आकर्षण में इजाफा करने में मददगार होंगी।
(8) अलग-अलग प्रिंट्स का प्रयोग करें या ऐसे परिधान पहनें जिनमें प्रिंट्स और बोल्ड रंगों का स्वाभाविक तालमेल हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो