script

लड़कियों के हाथों को ज्यादा सुंदर बना देता है नेलआर्ट, जानिए क्या हैं खास?

Published: Nov 16, 2016 10:21:00 am

इन दिनों फैशनेबल गर्ल्स के बीच नेलआर्ट का ट्रेंड काफी हिट हो रहा है

nail art fashion

nail art fashion

इन दिनों फैशनेबल गर्ल्स के बीच नेलआर्ट का ट्रेंड काफी हिट हो रहा है। गर्ल्स अपनी ड्रेस से मैच करती नेलपेंट के बजाय ड्रेस से मैच करते हुए दो या तीन कलर को मैच करते हुए खूबसूरत नेलआर्ट बना रही हैं। इनमें स्टोन, फैब्रिक, ब्राइडल, निप नेल आर्ट खास फैशन में हैं। थ्री डी नेलआर्ट भी इन दिनों पसंद किया जा रहा है। इस प्रकार के नेलआर्ट के लिए गर्ल्स नेल आर्ट प्रोफेशनल से नए तरीके के डिजाइन बनवा रही हैं।

स्टोन नेल आर्ट
बिंदी के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले स्टोन और छोटे-छोटे नग से भी इन दिनों नेलआर्ट बनाए जा रहे हैं। ऐसे में लड़कियां मनचाहे रंग की नेलपेंट से नाखूनों पर बेस बनाकर उसपर कलरफुल स्टोन्स को ग्लू से चिपकाकर डिजाइन बना कर रही हैं। ट्रांसपेरेंट या स्पार्कल वाली नेलपेंट पर व्हाइट स्टोन चिपकाना ट्रेंड में है।

फैब्रिक नेल आर्ट
इसमें पेंटिंग वाले फैब्रिक कलर का इस्तेमाल होता है। कई बार डिजाइन बनाने के दौरान नेलपेंट फैलता है जिसके लिए इस आर्ट का प्रयोग होता है। गर्ल्स डिजाइनर्स फैब्रिक कलर को नेलआर्ट में ब्रश या टूथपिक की मदद से ट्राई कर रही हैं। किसी भी कलर से नाखुन पर बेस तैयार कर आधा सूखने के बाद उसपर टूथपिक से फैब्रिक कलर लेकर डॉट या चैक जैसा कोई भी डिजाइन बना देते हैं।

ब्राइडल नेल आर्ट
इस तरह की डिजाइन में हैवी लुक के लिए ब्राइडल बिंदी और स्टोन से नेल को डेकोरेट करते हैं। इसमें हाफ व्हाइट नेलपेंट का बेस लगाकर ऊपर लंबी ब्राइडल बिंदी चिपका लेती हैं। व्हाइट, रेड, पिंक और ग्रीन स्टोन को चिपका कर ग्रेसफुल लुक पा सकती हैं।

निप नेलआर्ट

घर पर ही गर्ल्स कलरफुल पैन और ट्यूब का प्रयोग कर डिजाइन बना रही हैं। इसके लिए पहले किसी भी डार्क या लाइट शेड के नेलपेंट से बेस बनाकर अच्छे से सूखा लें। इस पर नेल आर्ट पैन से कोई भी डिजाइन बनाकर, सूखने के बाद उसपर ट्रांसपेरेंट नेलपेंट का एक कोड लगा लेती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो