scriptपार्षदों का हंगामा, कर्मचारियों ने नपा के सभी दफ्तरों में जड़े ताले | disruption at nagar palika , employees locked up offices | Patrika News

पार्षदों का हंगामा, कर्मचारियों ने नपा के सभी दफ्तरों में जड़े ताले

locationग्वालियरPublished: Dec 08, 2016 08:25:00 pm

Submitted by:

monu sahu

सीएमओ ने कहा कि पार्षद पैसा मांग रहे हैं, मैं कहां से दे दूं। यह सुनते ही कमरे से बाहर निकले पार्षदों में शामिल हरिओम नरवरिया ने सीएमओ से कहा कि आप ऐसे सभी के लिए कैसे कह सकते है

disruption at nagar palika

disruption at nagar palika

ग्वालियर/शिवपुरी. नगर पालिका शिवपुरी में गुरुवार को भाजपा पार्षदों के साथ सीएमओ का ऐसा विवाद हुआ जिससे वहां जमकर हंगामा हो गया। पार्षदों ने न केवल जमकर खरी-खोटी सुनाईं, बल्कि कर्मचारियों के अनुसार उन्होंने अभद्र व्यवहार करते हुए गालियां तक दे डालीं। अपने अधिकारी के साथ इस तरह का व्यवहार देख शेष कर्मचारी भी आक्रोशित हो गए और उन्होंने नपा के सभी दफ्तरों में ताले लटका दिए।


इधर, सीएमओ एक कर्मचारी के साथ बाइक पर बैठकर कलेक्ट्रेट चले गए। बताते हैं कि सीएमओ के शब्दों को पार्षद उल्टा समझ बैठे थे, जिसके चलते यह हंगामा हो गया। बाद में सीएमओ ने कहा कि नगर पालिका में इस तरह के झगड़े तो पति-पत्नी की लड़ाई जैसे हैं। गुरुवार की सुबह लगभग 11 बजे भाजपा पार्षद लालजीत आदिवासी, हरिओम नरवरिया व सुरेंद्र रजक व सीएमओ के दफ्तर में पहुंचे। लालजीत अपने वार्ड में 25 लाख रुपए लागत की बाउंड्री स्वीकृत कराने के लिए सीएमओ के पास आया तो सीएमओ ने कहा कि मेरी इस संबंध में जिलाधीश से बात हो गई है, चलो मेरे साथ।

सुरेंद्र व लालजीत द्वारा जोर-जोर से बात करने की वजह से अन्य कर्मचारी बाहर इकट्ठे हो गए। इसी बीच सीएमओ जब अपने केबिन में से बाहर निकले तो कर्मचारियों ने पूछा कि क्या बात हो गई, इतना शोर-शराबा क्यों हो रहा है। कमरे से बाहर निकलते हुए सीएमओ ने कहा कि पार्षद पैसा मांग रहे हैं, मैं कहां से दे दूं। यह सुनते ही कमरे से बाहर निकले पार्षदों में शामिल हरिओम नरवरिया ने सीएमओ से कहा कि आप ऐसे सभी के लिए कैसे कह सकते हैं। यदि आपको आरोप लगाना है तो उसका नाम लेकर कहें, सभी पार्षदों के लिए ऐसा क्यों बोल रहे हो।

कर्मचारियों के मुताबिक बातचीत के दौरान पार्षदों ने अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया, जिसे सुनकर सीएमओ बोले कि यदि मेरा बोलना आपको गलत लगा है तो मैं शब्द वापस लेता हूं। लेकिन मेरे कहने का मतलब यह था कि आप अपने वार्ड के लिए इतनी बड़ी राशि मांग रहे हैं,जबकि हमें 2-3 करोड़ की राशि ही विकास कार्यों के लिए मिलती है तथा वार्ड 39 हैं। हंगामे के बीच पार्षद मंजू गर्ग व अन्य लोग भी वहां आ गए। कुछ देर बाद सीएमओ अपने वाहन को छोड़ कर एक कर्मचारी के साथ बाइक पर बैठकर कलेक्ट्रेट जा पहुंचे। एडीएम नीतू माथुर के ऑफिस में सीएमओ बैठ गए, जहां एसडीएम शिवपुरी रूपेश उपाध्याय भी मौजूद थे।


हमारा झगड़ा तो पति-पत्नी की तरह
एडीएम ऑफिस में जब सीएमओ से पूछा कि आपके साथ पार्षदों का ऐसा व्यवहार क्यों रहा। इस पर सीएमओ बोले कि हमारे बीच तो इस तरह के झगड़े होते रहते हैं, मैने पूरी बात एडीएम को बता दी है। बाद में सीएमओ बोले कि नपा में पार्षदों व हमारे बीच में उसी तरह का झगड़ा है, जिस तरह पति-पत्नी का होता है।


तेज आवाज को झगड़ा समझ बैठे कर्मचारी
“लालजीत व सुरेंद्र तो तेज आवाज में बोलते हैं, जिसे कर्मचारी झगड़ा समझ बैठे। लेकिन जब सीएमओ ने कहा कि पार्षद पैसा मांग रहे हैं, तो हमने उस आरोप का विरोध किया। क्योंकि सभी को एक जैसा बोलना गलत है। यदि कोई ऐसा है तो उसका नाम लेकर बोलें।”
हरिओम नरवरिया, पार्षद


हमें नहीं पता, वो तो बैठक में आए थे
“नपा सीएमओ तो हमारे ऑफिस बैठक में शामिल होने के लिए आए थे। वो तो नपा में हुए हंगामे की जानकारी आप लोगों से ही मिली है। मुझे इस बारे में उन्होंने कुछ भी नहीं बताया।”
नीतू माथुर, एडीएम शिवपुरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो