scriptस्टेशन पर वीआईपी पोर्च के पास खड़े वाहनों के काटे चालान | VIP vehicles on the porch standing near the station cut invoice | Patrika News

स्टेशन पर वीआईपी पोर्च के पास खड़े वाहनों के काटे चालान

locationग्वालियरPublished: Oct 23, 2015 02:50:00 am

ट्रैफिक पुलिस, रेलवे और आरपीएफ अफसरों की बुधवार को हुई बैठक के
बाद गुरूवार को स्टेशन प्लेटफार्म नंबर

gwalior

gwalior

ग्वालियर।ट्रैफिक पुलिस, रेलवे और आरपीएफ अफसरों की बुधवार को हुई बैठक के बाद गुरूवार को स्टेशन प्लेटफार्म नंबर एक के बाहर वीआईपी पोर्च के आस-पास खड़े होने वालों वाहनों के चालान हुए। करीब 12 वाहनों के चालान काटकर 12 हजार रूपए वसूल किए गए।


बैठक में निर्णय लिया गया था कि शहर में ट्रैफिक सुधारने की शुरूआत स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया से होगी। देखने में आ रहा था कि वीआईपी पोर्च के आस-पास वाहनों का जमघट लगा रहता है। कुछ निजी वाहन तो कुछ ऑटो टैक्सी खड़ी हो जाती हैं।


इस कारण यात्रियों को निकलने में काफी परेशान होती है। गुरूवार को ट्रैफिक टीआई उमेश मिश्रा क्रेन के साथ वहां पहुंच गए। उन्हें कुछ वाहन खड़े मिले तो उन्हें क्रे न से टंगवाकर ट्रैफिक थाने भेज दिया। प्रति वाहन एक हजार रूपए चालान काटा गया।

ऑटो और टैक्सी वालों को दी समझाइश


चालानी कार्रवाई के बाद टीआई ने ऑटो व टैक्सी चालकों को एक जगह एकत्रित किया। उन्हें समझाइश देते हुए कहा कि अपने वाहन पार्किग में ही खड़ा करे। उन्हें बताया तीन बार पकड़े जाने पर उनका लाइसेंस भी निरस्त किया जा सकता है।

प्लेटफार्म चार के बाहर भी होगी कार्रवाई

इसी तरह प्लेटफार्म नंबर 4 के बाहर भी वाहनों का जमघट लगा रहता है। कई बार समझाइश के बाद भी लोग वाहन खड़े करते है। ट्रैफिक पुलिस वहां भी चालानी कार्रवाई करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो