scriptआइएएस अफसरों से बोले पीएम मोदी, ‘आप बदल सकते हैं देेश की किस्मत’ | pm modi are Addressed ias officers in drdo headquarter | Patrika News

आइएएस अफसरों से बोले पीएम मोदी, ‘आप बदल सकते हैं देेश की किस्मत’

Published: Nov 19, 2015 01:01:00 pm

Submitted by:

firoz shaifi

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को डीआरडीओ मुख्यालय में 2013 बैच
के आइएएस अफसरों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में हमेशा उत्साह और उमंग
से काम करें, जमीनी स्तर पर काम करने से ही हमें सीखने को मिलता है।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को डीआरडीओ मुख्यालय में 2013 बैच के आइएएस अफसरों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में हमेशा उत्साह और उमंग से काम करें, जमीनी स्तर पर काम करने से ही हमें सीखने को मिलता है।

मोदी ने कहा कि पत्थर पर भविष्य की लकीरें बन जाए, मैं ऐसी कोशिश कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि आप सब देश के लिए कुछ करना चाहते हैं, लेकिन संघर्ष में अटक जाते हैं। अब आप अफसर बनकर नई जिम्मेदारियों को उठाने के लिए तैयार हैं। इसलिए आपकी सोच होनी चाहिए कि आपको खुद को साबित करना है।

मोदी ने आइएएस अफसरों को संबोधित करते हुए कहा कि आप बदलाव लाना चाहते हैं, लेकिन यहां ऐसे अधिकारी भी हैं जो परंपराओं में फंसे हुए हैं, वे आपको रोकने की कोशिश कर सकते हैं। इसलिए आपके पास बदलाव लाने के लिए 10 साल हैं। उसके बाद आप भी महज फाइलों को इधर-उधर करने में लग जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जो यहां लंबे समय ये हैं, उनके साथ कई बार आप अहम के टकराव में फंस सकते हैं क्योंकि आपके पास सपने हैं वे यहां बंधी-बंधाई परंपराओं के साथ लंबे समय से जमे हुए हैं।
 London
मोदी ने कहा कि आप अगले सालों तक देश के हरेक पांचवे जिलेे का कामकाज देखेंगे। आप चाहे तो इस देश की किस्मत बदल सकते हैं। अगर आपने अच्छा काम किया तो अगले दस सालों में इस देश के हर पांचवे जिले की किस्मत बदल जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो