scriptट्रंप के खिलाफ स्ट्रीप के समर्थन में आए क्लूनी | Clooney supports Streep over her statement against Donald Trump | Patrika News

ट्रंप के खिलाफ स्ट्रीप के समर्थन में आए क्लूनी

Published: Jan 10, 2017 08:02:00 pm

स्ट्रीप ने रविवार को गोल्डन ग्लोब पुरस्कार समारोह में दिए अपने भाषण में ट्रंप की जमकर आलोचना की थी

George Clooney

George Clooney

लंदन। गोल्डन ग्लोब पुरस्कार समारोह में ऑस्कर विजेता अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप के भाषण के बाद अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा की गई आलोचनात्मक टिप्पणी पर अभिनेता और फिल्म निर्माता जॉर्ज क्लूनी ने स्ट्रीप के प्रति समर्थन व्यक्त किया है। स्ट्रीप ने रविवार को गोल्डन ग्लोब पुरस्कार समारोह में दिए अपने भाषण में ट्रंप की जमकर आलोचना की थी। जवाब में ट्रंप ने स्ट्रीप को प्रतिभा से अधिक सराही जाने वाल अभिनेत्री कहकर आलोचना की थी।

‘क्लूनी फाउंडेशन फॉर जस्टिस’ द्वारा सोमवार को आयोजित एक स्वागत समारोह के दौरान स्ट्रीप के साथ काम कर चुके और हिलेरी क्लिंटन के समर्थक क्लूनी ने स्ट्रीप के प्रति समर्थन व्यक्त किया और ट्रंप पर निशाना साधा।

क्लूनी ने कहा, मैं हमेशा मेरिल के साथ खड़ा रहा हूं। वह शायद हॉलिवुड की अब तक की सबसे अधिक सराहना पाने वाली अभिनेत्री हैं। हम दोनों ने ‘फंटास्टिक मिस्टर फॉक्स’ एनिमेशन फिल्म में पति-पत्नी के किरदार में साथ-साथ काम किया है और मैं आपको बता दूं कि एक लोमड़ी, एक मादा लोमड़ी के रूप में भी उनकी सराहना उनकी प्रतिभा से अधिक हुई। उन्होंने ट्रंप से पूछा, क्या आपसे भी देश का संचालन करने की उम्मीद नहीं की जा रही?


किसी ने ट्रंप को सुनाई खरी-खोटी, तो किसी ने उड़ाया मजाक

लॉस एंजेलिस। दिग्गज हॉलीवुड अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप ने 74वें गोल्डन ग्लोब अवॉड्र्स में डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा। मेरिल को हॉलीवुड में अपने उत्कृष्ट योगदान के लिए ‘सेसिल बी’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस पुरस्कार को ग्रहण करने के दौरान देश के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर बरसीं। स्ट्रीप ने कहा, “हॉलीवुड बाहरी लोगों से मिलकर बना हुआ है, यदि आप हम सभी को बाहर निकाल देंगो, तो आपके पास फुटबाल और मार्शल आर्ट के अलावा और कुछ नहीं बचेगा, जो आर्ट नहीं है।”

स्ट्रीन ने आगे कहा कि वह खुद न्यूजर्सी में पली-बढ़ी हैं। इतना ही नहीं सारा पॉलसन, सारा जेसिका पार्कर, एमी एडम्स, नतालिया पोर्टमैन, रूथ नेगा, वॉयला डेविस, देव पटेल और रेयान रेनॉल्डस सभी बाहरी हैं। मेरिल ने कहा, “हम लोग कौन हैं और हॉलीवुड क्या है? यह बाहर से आए लोगों का समूह है। इनके जन्म प्रमाण पत्र कहां है?” मेरिल स्ट्रीप ने एक रैली के दौरान ट्रंप द्वारा एक विकलांग रिपोर्टर का सार्वजनिक तौर पर उड़ाए जाने पर भी उनकी आलोचना की। उन्होंने कहा, “तिरस्कार से तिरस्कार की भावना जन्म लेती है और हिंसा से हिंसा पनपती है।”

ब्रिटिश अभिनेता ह्यूज लॉरी ने 74वें गोल्डन ग्लोब पुरस्कारों में अपने पुरस्कार ग्रहण भाषण के दौरान अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रिपब्लिकन पार्टी पर कटाक्ष किया। लॉरी को टीवी शो ‘द नाइट मैनेजर’ में अपनी सहायक भूमिका के लिए मोशन पिक्चर मेड फॉर टेलीविजन या ‘लिमिटेड सीरीज’ वर्ग में पुरस्कार मिला है। अभिनेता ने पुरस्कार स्वीकार करते हुए कहा, “इस अद्भुत सम्मान के लिए सबसे पहले हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन को धन्यवाद। यह इसलिए और अधिक शानदार है, क्योंकि मैं यह कह पाऊंगा कि मैंने अपने जीवन के अंतिम गोल्डन ग्लोब्स में यह पुरस्कार जीता था।”

लॉरी ने अपने संबोधन में रिपब्लिकंस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, “मुझे यह भी लगता है कि कुछ रिपब्लिकंस के लिए ‘संघ’ शब्द काफी अस्थिर है।” इसके बाद उन्होंने ट्रंप पर चुटकी लेते हुए कहा, “मैं हर जगह मौजूद मनोरोगी अरबपतियों की ओर से यह पुरस्कार स्वीकार करता हूं।”

हास्य कलाकार एवं टॉक शो के मेजबान जिमी फैलन ने 74वें गोल्डन ग्लोब अवॉड्र्स के दौरान देश के नवननिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर चुटकी ली। फैलन ने पुरस्कारों के नामांकन उम्मीदवारों की बात करते हुए ट्रंप की तुलना ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के सर्वाधिक घृणास्पद किरदार से की। फैलन ने कहा, “गेम्स ऑफ थ्रोन्स में बहुत सारे चौंकाने वाले प्लॉट हैं। बहुत सारे लोग सोचते हैं कि यदि किंग जॉफ्री जिंदा होते, तो क्या होता। आप 12 दिनों में खुद ही देख लेंगे।” गौरतलब है कि ट्रंप 20 जनवरी यानी 12 दिनों बाद राष्ट्रपति पद की शपथ लेने जा रहे हैं। फैलन ने राष्ट्रपति चुनाव के दौरान रूस की ओर से कथित हैंकिंग के विवाद पर भी चुटकी ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो