script‘आप’ की राष्ट्रीय परिषद की बैठक आज, केजरीवाल के नाम पर फिर लगेगी मुहर! | aam aadmi party's national executive meeting today | Patrika News

‘आप’ की राष्ट्रीय परिषद की बैठक आज, केजरीवाल के नाम पर फिर लगेगी मुहर!

Published: Nov 23, 2015 08:37:00 am

Submitted by:

firoz shaifi

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक सोमवार को होने जा रही है। बैठक
में एक बार फिर राष्टीय संयोजक के तौर पर अरविंद केजरीवाल के नाम पर मुहर
लग सकती है। संयोजक पद पर केजरीवाल का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त होने जा
रहा है।

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक सोमवार को होने जा रही है। बैठक में एक बार फिर राष्टीय संयोजक के तौर पर अरविंद केजरीवाल के नाम पर मुहर लग सकती है। संयोजक पद पर केजरीवाल का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त होने जा रहा है।

बताया जाता है कि राष्ट्रीय परिषद की बैठक में सरकार के कामकाज को लेकर भी चर्चा होगी। इसके अलावा राष्ट्रीय संयोजक पद को लेकर भी बैठक में चर्चा होगीह। वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता प्रशांत भूषण ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक पर सवाल खड़े किए हैं।

उनका कहना है ज्यादातर सदस्यों को बैठक में आने का निमंत्रण नहीं दिया गया है। वहीं बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के रिक्त पदों को भरने का फैसला भी लिया जा सकता है।

 आम आदमी पार्टी में करीब 300 राष्ट्रीय परिषद के सदस्य हैं, जबकि फिलहाल 14 राष्ट्रीय कार्यकारिणी में है, पार्टी में 7 विधायक राष्ट्रीय परिषद के सदस्य हैं, जिन्हें वोट करने का अधिकार है, जबकि अन्य विधायकों को वोट करने का अधिकार नहीं है।
shanti bhushan
इससे पहले पार्टी के संस्थापक सदस्य शांति भूषण ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला था। भूषण ने कहा था कि आम आदमी पार्टी एक खाप पंचायत की तरह काम कर रही है, केजरीवाल भी एक तानाशाह की तरह पार्टी चला रहे हैं। लालू यादव से गले मिलने पर उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने लालू को नहीं भ्रष्टाचार को गले लगाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो