scriptजुरासिक वर्ल्ड ने तोड़े रिकॉर्ड, वीकेंड में कमाए 50 करोड़ | Jurassic World sets Box Office record | Patrika News

जुरासिक वर्ल्ड ने तोड़े रिकॉर्ड, वीकेंड में कमाए 50 करोड़

Published: Jun 15, 2015 05:38:00 pm

फिल्म ने रिलीज के पहले वीकेंड में वर्ल्र्डवाइड लगभग 50 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड बनाया है। कहा जा रहा है…

Jurassic World

Jurassic World

मुंबई। लगभग 14 साल बाद एक बार फिर डायनासोर ने दर्शकों को रोमांचित कर दिया है। फिल्म के पहले पार्ट ने साल 2001 में बॉक्स ऑफिस के रिकॉर्ड ब्रेक किए थे वहीं लंबे समय बाद रिलीज हुई फिल्म के चौथे पार्ट ने दूनिया भर के सिनेमाघरों में धमाल मचा दिया है।

फिल्म ने रिलीज के पहले वीकेंड में वर्ल्र्डवाइड लगभग 50 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड बनाया है। कहा जा रहा है की फिल्म की कमाई साल की सबसे बड़ी वीकेंड ओपिनिंग है। जुरासिक वर्ल्ड पहली बार हिन्दी अंग्रजी के साथ साउथ की कई भाषाओं में रिलीज हुई हैं। फिल्म को लेकर दर्शको में काफी उत्सुकता है। फिल्म को रिलीज के पहले ही दिल लगभग 80 से 95 फीसदी ओपिनिंग मिल गई थी।

फिल्म में बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का भी अहम रोल है जिसे लेकर भारतीय दर्शको में काफी लोकप्रियता है। वहीं दूसरी ओर इमरान हाशमी और विद्या बालन स्टारर फिल्म हमारी अधूरी कहानी की वीकेंड ओपनिंग ठंडी रही ।

फिल्म में कंप्यूटर ग्राफिक्स और लेटेस्ट तकनीक का उपयोग किया गया है। इस फिल्म में मर्सडीज की कारों का भी जमकर प्रयोग किया गया है। डायरेक्टर कॉलिन ट्रेवोरो ने लगभग 6 साल में इस फिल्म को पूरा किया है जो इस फिल्म में दिखता है। फिल्म में बाकी पार्ट की कहानी को आगे बढ़ाते हुए कोस्टारिका के किनारे नया जुरासिक पार्क बनाया गया है जिसे दूनिया भर में लोकप्रिय करने के लिए नए हाईब्रिड डाइनासोर तैयार किया जाता है जो जूरासिक वर्ल्ड के लिए घातक बन जाता है।

एक्शन, रोमांच, ड्रामा और एडवेंचर से भरपूर इस फिल्म में क्रिस प्रैट, विनसेट डोनोफिग, बायस डल्ला, जैफ गोल्ड, ब्लूम मुख्य भूमिका में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो