scriptप्रिंस की मौत से पूर्व किया गया था ‘Drug Overdose’ का इलाज | Music icon Prince's death was before the 'drug overdose' treat. | Patrika News

प्रिंस की मौत से पूर्व किया गया था ‘Drug Overdose’ का इलाज

Published: Apr 22, 2016 05:48:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

पॉप संगीतकार प्रिंस की मौत का रहस्य गहराया… पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ होगा कि मौत की क्या वजह रही…

prince

prince

लॉस एंजेलिस। प्रसिद्ध पॉप संगीतकार प्रिंस का मरने से छह दिन पहले ‘ड्रग ओवरडोज’ का इलाज किया गया था। प्रिंस (57) का जेट विमान 15 अप्रेल को मेडिकल इमरजेंसी के चलते इलिनॉय राज्य के मोलीन शहर में आपात स्थिति में उतारा गया था। वेबसाइट ‘टीएमजेड डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रिंस के अस्पताल पहुंचने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें एक ‘सुरक्षित दवा’ दी। उन्हें कथित तौर पर कोई ऐसी दवा दी गई थी, जो मादक पदार्थ के प्रभाव को काट सकती है।

चिकित्सकों ने प्रिंस को अस्पताल में 24 घंटे तक रहने की सलाह दी थी, लेकिन वह तीन घंटे बाद ही अस्पताल से चले गए थे। अधिकारी 911 नंबर पर आई एक अज्ञात कॉल के बाद गुरुवार सुबह एक लिफ्ट में पहुंचे, जहां उन्हें प्रिंस अचेत अवस्था में मिले। उनमें कोई हरकत नहीं हो रही थी। उन्हें कार्डिओपुल्मनेरी रिससिटैशन (सीपीआर) दी गई, लेकिन तब भी कोई हरकत नहीं देखी गई और सुबह 10.07 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस प्रिंस की मौत की परिस्थितियों की जांच कर रही है। उनका पोस्टमार्टम शुक्रवार को होगा।

कार्वर काउंटी के शेरिफ कार्यालय की ओर से 911 नंबर पर आई कॉल की ट्रांसक्रिप्ट भी जारी की गई है, जो एक अज्ञात युवक ने प्रिंस की मौत की खबर देने के लिए की थी। फोन करने वाले ने कहा कि घर पर लोग ‘घबराए’ हुए से थे और उसे नहीं मालूम कि प्रिंस की मौत कैसे हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो