scriptपॉल वॉकर की बेटी ने पोर्शे को कोर्ट में घसीटा | Paul Walker's daughter drags Porsche to court | Patrika News

पॉल वॉकर की बेटी ने पोर्शे को कोर्ट में घसीटा

Published: Sep 29, 2015 10:36:00 pm

सूत्रों के अनुसार, जब दुर्घटना हुई वॉकर अपने
सीट बेल्ट में उलझ गए जिसकी वजह से वह कार में ही फंस गए

Paul Walker

Paul Walker

न्यूयॉर्क। हॉलीवुड की मशहूर “फास्ट एंड फ्यूरियस” सीरिज के अभिनेता स्वर्गीय पॉल वॉकर की बेटी ने मशहूर कार निर्माता कंपनी पोर्शे को अदालत में घसीटा है। अमरीकी रिपोर्टो के अनुसार, कार दुर्घटना में पॉल की मौत हो गई थी। वॉकर पैसेंजर सीटर पर बैठे हुए थे और कार को उनका दोस्त चला रहा था।

रिपोर्टो के अनुसार, घटना नवंबर 2013 की है। कार पोल से जा टकराई और फिर उसमें आग लग गई थी। सूत्रों के अनुसार, 40 वर्षीय पॉल की बेटी मिडो (16) ने क ार कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

मिडो का आरोप है कि कंपनी की कार में सुरक्षा संबंधी खामियां थी जिसके चलते उनकी पिता की मौत हुई। हालांकि, पोर्शे ने आरोपों पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। वहीं, चार महीनों तक जांच करने के बाद पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पॉल के दोस्त रॉजर रोडास पोर्शे की कैर्रेरा जीटी चला रहे थे।

पुलिस के मुताबिक, कार 94 मील प्रति घंटे (151 किलोमीटर प्रति घंटा) की रफ्तार से चल रही थी, जबकि जहां दुर्घटना हुई उस जगह 45 मील की रफ्तार से ज्यादा तेज कार को नहीं चलाया जा सकता।

हालांकि, अभियोग के मुताबिक, जब कार पोल से टकराई उसकी रफ्तार ज्यादा नहीं थी, जैसा की बताया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, जब दुर्घटना हुई वॉकर अपने सीट बेल्ट में उलझ गए जिसकी वजह से वह कार में ही फंस गए।

पोल से टकराने के बाद कार में आग लग गई। सीट बेल्ट के नहीं खुल पाने की वजह से पॉल कार में ही फंस गए जिसकी वजह से वह बाहर नहीं निकल पाए और जलने से उनकी मौत हो गई।

रोडास की पत्नी ने भ्भ्भी पिछले साल पोर्शे के खिलाफ मामला दर्ज किया था, लेकिन कंपनी का कहना था कि दुर्घटना डिजाइन की गल्तियों से नहीं हुई, बलिक चालक की गलती से हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो