scriptफिल्म ‘द वाक’ के लिए धुरंधर फिलिप ने जोसफ को ट्रेनिंग दी | Philippe Petit trained Joseph for 'The Walk' | Patrika News
Uncategorized

फिल्म ‘द वाक’ के लिए धुरंधर फिलिप ने जोसफ को ट्रेनिंग दी

यह रोमांच, संघर्ष और आश्चर्य से भरी फिल्म ‘द वाक’  9 अक्टूबर को भारत में रिलीज की जा रही है

Sep 16, 2015 / 05:07 pm

दिव्या सिंघल

the walk

the walk

निर्देशक रॉबर्ट जेमेकिस की नवीनतम फिल्म ‘द वाक’ फ्रेंच के ऊंचे तार पर चलने वाले कलाकार फिलिप पेटिट की वास्तविक जिन्दगी की घटनाओं को व्यक्त करती है, जिन्होंने 1974 में न्यूयॉर्क शहर में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के ट्विन टावर्स के बीच बेहद ऊंचे तार पर चलकर सफलता और प्रसिद्धि को प्राप्त किया था। इस फिल्म में पेटिट का किरदार जोसफ गॉर्डन-लेविट निभा रहे हैं और उन्हें इस किरदार को निभाने के लिए इस ऊंचे तार पर चलने के बेहद मुश्किल कौशल में दक्ष होना पड़ा है।

खुद पेटिट के द्वारा प्रशिक्षित होने के बाद ऐसा लगता है कि जोसेफ अपने बायो डेटा में ‘ऊंचे तारों पर चलना’ हुनर भी दर्शा सकते हैं। हाल ही में एक साक्षात्कार में अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए गॉर्डन ने बताया कि दरअसल लाजवाब फिलिप पेटिट ने खुद ही यह आग्रह किया की वह मुझे ऊंचे तारों पर चलना सिखाएंगे और उनके सहयोगी कैथी ने इसके लिये विस्तार में एक कार्यशाला लगायी।

फिलिप ने सब कुछ बहुत खुलकर और विस्तारपूर्वक बताया। उन्होंने कहा कि इसलिए मैंने पूरे आठ दिन लगातार तार पर चलने का निरंतर अभ्यास किया।वह निरंतर कहते रहे कि मैं इन तारों पर जरूर चल पाऊंगा और यह बात मुझे काफी महत्वाकांक्षी लगती थी। आखिरकार मैं ऊँचे तार पर अपना संतुलन बनाने में कामयाब हो गए। मैं रुकना नहीं चाहता था यहां तक कि इस प्रक्रिया ने मेरे पैरों की मौत ही कर दी थी। लेकिन वास्तव में मुझे इसे करने में बहुत मजा आ रहा था। यह रोमांच, संघर्ष और आश्चर्य से भरी फिल्म 9 अक्टूबर को भारत में रिलीज की जा रही है।

Home / Uncategorized / फिल्म ‘द वाक’ के लिए धुरंधर फिलिप ने जोसफ को ट्रेनिंग दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो