scriptIND vs NZ: आज से होगी टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग, यहां मिलेंगे टिकट | india vs new zealand test match tickets online booking will be start from tuesday | Patrika News

IND vs NZ: आज से होगी टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग, यहां मिलेंगे टिकट

locationइंदौरPublished: Sep 27, 2016 07:40:00 am

Submitted by:

Narendra Hazare

टिकटजीनी डॉट इन (इसे अंग्रेजी में लिखें) पर दोपहर एक बजे खुलेगी बुकिंग, एक ई-मेल से चार टिकट ही मिलेंगे।

tickets

tickets


इंदौर। भारत-न्यूजीलैंड के बीच होलकर स्टेडियम में 8 से 12 अक्टूबर तक होने वाले टेस्ट मैच के लिए मंगलवार दोपहर एक बजे से ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग शुरू होगी। टिकटजीनी डॉट कॉम वेबसाइट से कुल 9000 टिकटों की बुकिंग लगातार तीन दिन तक जारी रहेगी। हालांकि टिकट खत्म होते ही बुकिंग बंद हो जाएगी। उधर, मनोरंजन कर छूट देने के मामले में प्रदेश सरकार का जवाब नहीं आने से दर्शकों को पूर्व घोषित दरों से 20 फीसदी अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी।


भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पिछले साल हुए वनडे इंटरनेशनल मैच की टिकट बिक्री में गड़बड़ी होने से मप्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) इस बार काफी सतर्कता बरत रहा है। वेबसाइट के साथ किए गए करार में सुरक्षा से जुड़े सभी बिंदुओं का उल्लेख है। सोमवार से ही वेबसाइट पर बिक्री शुरू होने का टाइम काउंटडाउन शुरू हो गया है। एक ई-मेल आईडी से अधिकतम चार टिकट खरीदे जा सकेंगे। इसके बाद 24 घंटे के लिए ई-मेल ब्लॉक हो जाएगा।

एमपीसीए सूत्रों के मुताबिक, बुक टिकटों का वितरण होलकर स्टेडियम में ही काउंटर लगाकर किया जाएगा। ऑनलाइन टिकिट बुकिंग खत्म होने के बाद गैलेरी के कुछ टिकट होलकर स्टेडियम से काउंटर पर बेचे जाएंगे। इसके लिए स्टेडियम के अलग-अलग हिस्सों में आधा दर्जन काउंटर लगेंगे। अभी सभी सीजन (पांच दिन के) टिकट बेचे जाएंगे।

holkar stadium

बचे तो मिलेंगे दैनिक टिकट

ऑनलाइन और काउंटर से बेचने के बाद भी यदि टिकट बचते हैं तो एमपीसीए दैनिक आधार पर टिकट बिक्री पर विचार करेगा। फिलहाल टिकट काउंटर सिर्फ होलकर स्टेडियम में लगाने का विचार है, लेकिन भविष्य में दर्शकों की सहूलियत के लिए शहर के अन्य स्थानों पर भी काउंटर लगाए जा सकते हैं।

ये रहेंगी टिकटों की नई दरें (रुपए में)

1800 लोअर पैवेलियन
3000 अपर पैवेलियन

600 लोअर वेस्ट गैलेरी
840 अपर वेस्ट गैलेरी

480 लोअर ईस्ट गैलेरी
720 अपर ईस्ट गैलेरी


jyotiraditya scindhia

8 को दिन भर यहीं रहेंगे सिंधिया

एमपीसीए के चेयरमैन ज्योतिरादित्य सिंधिया टेस्ट मैच के पहले दिन ही इंदौर में रहेंगे। सिंधिया 8 अक्टूबर को सुबह 8 बजे ट्रेन से इंदौर आएंगे और दिन भर होलकर स्टेडियम में रहेंगे। इस दौरान संगठन सदस्यों व दोनों टीम के खिलाडिय़ों से मुलाकात करेंगे। शाम को अन्य राजनीतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद रात में ही ट्रेन से ग्वालियर के लिए रवाना हो जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो