scriptविद्यार्थी और शिक्षक के संबंधों को मजबूती देता है शिक्षक दिवस | Patrika teacher Excellence Award -2015 | Patrika News

विद्यार्थी और शिक्षक के संबंधों को मजबूती देता है शिक्षक दिवस

locationइंदौरPublished: Aug 28, 2015 06:47:00 am

‘पत्रिका के टीचर एक्सीलेंस अवॉर्ड-2015 के लिए आ रहे ढेरों आवेदन, पसंदीदा शिक्षक के लिए स्टूडेंट कर रहे वोट

इंदौर.गीली माटी को जिस तरह कुम्हार आकार देकर सुंदरता प्रदान करता है उसी तरह एक शिक्षक विद्यार्थी का जीवन संवारता है। तो आइए, इस शिक्षक दिवस पर हम अपना जीवन संवारने वाले शिक्षकों का सम्मान कर उन्हें सच्ची गुरु दक्षिणा दें। शिक्षकों के प्रति सम्मान व्यक्त करने का एेसा ही मौका शहरवासियों को मिलेगा पत्रिका टीचर्स एक्सीलेंस अवॉर्ड-2015 में। 10 सितंबर को विजय नगर स्थित आनंद मोहन माथुर सभागृह में होने वाले इस समारोह में पांच विभिन्न श्रेणियों में शिक्षकों को पुरस्कृत किया जाएगा।






शानदार पहल 
अच्छे प्रयास का भागीदार बनना कौन नहीं चाहता। टीचर एक्सीलेंस अवॉर्ड पत्रिका की शानदार पहल है। इसमें हम पत्रिका के साथ हैं। अपने विद्यार्थी जीवन में हमें तो एेसा मौका नहीं मिला कि हम अपने पसंदीदा शिक्षकों को चुन सकें, वर्तमान विद्यार्थियों को ये सुनहरा मौका मिला है, तो इसका लाभ लें।
– डॉ. केएल ठकराल, चांसलर, ओरिएंटल यूनिवर्सिटी (मुख्य प्रायोजक)





सुनहरा मौका है
उन्नति के पथ पर आगे बढ़ते हुए हम अकसर उन आधारशिलाओं को पीछे छोड़ जाते हैं, जिनकी बदौलत हम शिखर पर पहुंचे हैं। हमारे शिक्षक भी उन्हीं आधारशिला में से एक हैं, उन्हें सम्मानित करने का जो अवसर पत्रिका विद्यार्थियों को दे रहा है, वह वाकई काबिलेतारीफ है।
-अमित मोदी, डायरेक्टर मैक (पॉवर्ड बाय)





सराहनीय प्रयास
शिक्षक और विद्यार्थी के संबंधों को प्रगाड़ता देने वाला ये इवेंट वाकई एक सराहनीय प्रयास
 है। इस अवॉर्ड समारोह में सबसे खास है अपने पसंदीदा टीचर को चुनने का अवसर। ये अवसर विद्यार्थियों के लिए अपनी भावनाएं जाहिर करने का बेहतरीन मौका है।
-दीपक गोयल, डायरेक्टर कॅरियर क्लासेस (सह प्रायोजक )





इन श्रेणियों में मिलेगा पुरस्कार
पत्रिका टीचर्स अवॉर्ड-30, 
लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड-1,
यंग अचीवर्स अवॉर्ड- 1,
स्पोट्र्स टीचर अवॉर्ड- 1,
स्टूडेंट्स चॉइस अवॉर्ड- 5
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो