scriptपिटाई से मजदूर की मौत, सड़क जाम | Beating death of a worker, road blockades | Patrika News

पिटाई से मजदूर की मौत, सड़क जाम

locationजयपुरPublished: Jul 01, 2015 12:40:00 am

 विश्वकर्मा क्षेत्र में दो दिन
पहले सब्जी खरीदने के दौरान हुए विवाद और मारपीट से घायल मजदूर ने सोमवार को दम
तोड़ दिया

labor

labor

जयपुर। विश्वकर्मा क्षेत्र में दो दिन पहले सब्जी खरीदने के दौरान हुए विवाद और मारपीट से घायल मजदूर ने सोमवार को दम तोड़ दिया। इससे गुस्साए परिजनों ने मंगलवार दोपहर आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव को विश्वकर्मा थाने के बाहर रखकर प्रदर्शन किया। ऎसे में पुलिस ने उन्हें समझाइश से हटाने की बजाय हल्का बल प्रयोग किया। इसमें दो लोगों को चोटें आई।

मृतक कुलदीप प्रसाद (40) मूलत: बिहार और यहां वीकेआई के बढ़ारणा रोड स्थित लक्ष्मी कॉलोनी में किराए के मकान में रहता था। शनिवार शाम वीकेआई सब्जी मंडी में खरीदारी के दौरान एक महिला से विवाद हुआ था। कुछ लोगों ने उससे मारपीट की। उसकी पत्नी रेनू पहले घायल पति को कांवटिया ले गई, वहां से एसएमएस रेफर कर दिया गया। रविवार को इलाज के बाद उसे छुट्टी दे दी गई थी, लेकिन चोटों के कारण सोमवार सुबह फिर तबीयत बिगड़ने पर एसएमएस में भर्ती कराया गया था। यहां देर रात कुलदीप ने दम तोड़ दिया।

मंगलवार दोपहर पोस्टमार्टम के बाद परिजन थाने पहुंचे और शव को सड़क पर रख प्रदर्शन किया। पुलिस ने भीड़ हटाने को लाठियां भांजी, जबकि भीड़ में महिला संगठनों की पदाधिकारी भी शामिल थीं। करीब ढाई घंटे बाद अधिकारियों के पहुंचने और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद प्रदर्शनकारी शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए।

चंदे से अंतिम विदाई
सूत्रों के अनुसार कुलदीप एक लेथ मशीन में मजदूरी करता था। इलाज में पैसे खर्च होने के बाद उसकी पत्नी के पास पति के अंतिम संस्कार के लिए भी पर्याप्त राशि नहीं थी। महिला संगठन पदाधिकारी निशा सिद्धू सहित अन्य परिचितों ने रूपए जुटाकर अंतिम संस्कार कराया और पीडित परिवार को आर्थिक मदद दी।

विश्वकर्मा में युवक के साथ मारपीट की रिपोर्ट पहले ही दर्ज की जा चुकी थी। उसकी मृत्यु के बाद तफ्तीश में इसे जोड़ा जाना है। इस मामले में आरोपित दम्पती को गिरफ्तार किया जा चुका है। फिर भी, लोगों ने थाने के बाहर प्रदर्शन और नारेबाजी की। वाहनों की कतार और जाम लगने पर हल्का बल प्रयोग कर लोगों को हटाया गया। करण शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त पश्चिम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो