script“भक्त” बनकर “भगवान” के घर में चोरियां | "Devout" as "God" in the house thefts | Patrika News
जयपुर

“भक्त” बनकर “भगवान” के घर में चोरियां

ट्रांसपोर्ट नगर थाना
पुलिस ने शुक्रवार सुबह मंदिरों से सोने-चांदी के छत्र, मुकुट और अन्य कीमती सामान
चोरी करने वाले गिरोह के सरगना सहित चार नकबजन दबोच लिए

जयपुरAug 01, 2015 / 12:15 am

शंकर शर्मा

jaipur news

jaipur news

जयपुर। ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस ने शुक्रवार सुबह मंदिरों से सोने-चांदी के छत्र, मुकुट और अन्य कीमती सामान चोरी करने वाले गिरोह के सरगना सहित चार नकबजन दबोच लिए। गिरोह ने गत 10 जून को चूलगिरी के मंदिर और 4 जुलाई को सेठी कॉलोनी स्थित दिगम्बर जैन मंदिर से चांदी के 11 छत्र चोरी किए थे। गिरोह रैकी करके भक्त बनकर दर्शन करने मंदिरों में जाते हैं। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित अजय सिंगीवाल, साहिल, चुन्नु और ओमी सिंगीवाल हैं। गिरोह का सरगना अजय है। नकबजन दिखावे के तौर पर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और अन्य प्रमुख स्थलों पर कान साफ करते हैं। आरोपित चार दिन के रिमांड पर हैं।

ग्रामीण क्षेत्र में बेचा माल
पुलिस ने बताया कि छह से अधिक वारदातों का माल शहर में नहीं बेचा। अजय व एक फरार साथी ने ग्रामीण क्षेत्र के ज्वैलर व कबाडियों को यह बेचा था। नकबजनों ने इनके नाम भी बता दिए।

वारदात से पहले भगवान के दर्शन
एसीपी जयसिंह नाथावत ने बताया कि सगरना अजय ने कबूला है कि ट्रांसपोर्ट नगर, जवाहर नगर, खो नागोरियान व कानोता थाना क्षेत्र के मंदिर और घरों को निशाना बनाया। गिरोह अब तक चोरी की 12 से अधिक वारदात कर चुका है। अजय ने पुलिस को बताया है कि वारदात से पहले मंदिर और घरों की रैकी करते थे। मंदिर की रैकी को दो नकबजन भक्त बनकर जाते थे। घरों की रैकी के लिए नकबजन इलाकों में कान साफ करने के बहाने घूमते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो