scriptनिगम सीमा के गांवों में पहुंचा चम्बल का पानी | Corporation border villages came Chambal water | Patrika News

निगम सीमा के गांवों में पहुंचा चम्बल का पानी

locationजयपुरPublished: Nov 08, 2015 04:15:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

मिनी अकेलगढ़ पेयजल परियोजना में शामिल बारां रोड के गांवों को अब चम्बल का
पानी मिलेगा। जलदाय विभाग इन गांवों में नल कनेक्शन देने का कार्य सोमवार
से शुरू करेगा।

मिनी अकेलगढ़ पेयजल परियोजना में शामिल बारां रोड के गांवों को अब चम्बल का पानी मिलेगा। जलदाय विभाग इन गांवों में नल कनेक्शन देने का कार्य सोमवार से शुरू करेगा। इनके लिए बने उच्च जलाशयों व गांवों में नगर विकास न्यास द्वारा बिछाई गई वितरण पाइप लाइनों में पहले ही पानी पहुंच गया था, लेकिन जलदाय विभाग के पास स्टाफ नहीं होने से कनेक्शन कार्य अटका हुआ था।

विभाग ने अब इन गांवों में मौजूदा स्टाफ से ही पानी वितरण की व्यवस्था का निर्णय लेते हुए कनेक्शन देने की तैयारी कर ली। शनिवार को विधायक भवानीसिंह राजावत ने नयानोहरा स्थित उच्च जलाशय परिसर में बने पंपहाउस का वाल्व खोलकर इसकी शुरआत की।

अब जलदाय विभाग की ओर से निगम सीमा के गांव दसलाना, जगन्नाथपुरा, झालीपुरा, हाथीखेड़ा, मण्डानिया, बोरखण्डी, नयानोहरा एवं मानपुरा आदि गांवों में चम्बल का पानी मिलेगा। इस मौके पर राजावत ने कहा कि पेयजल संकट से जूझ रहे इन गांवों को अब 24 घंटे पेयजल मिलेगा। आगामी 3 वर्षों में कोटा शहर के सभी आबादी क्षेत्रों से पेयजल संकट दूर कर दिया जाएगा। डीसीएम इलाके के लिए नई पेयजल योजना बनाई जा रही है, फिलहाल वैकल्पिक व्यवस्था आगामी 2-3 महिने में कर दी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो