scriptयात्री बिठाने को लेकर बसों के कांच फोड़े | Boils glass passenger buses on strike | Patrika News

यात्री बिठाने को लेकर बसों के कांच फोड़े

locationजोधपुरPublished: Mar 04, 2015 11:48:00 pm

जयपुर मार्ग पर
संचालित होने वाली दो बसों के संचालक यात्रियों को बिठाने की होड़ में मंगलवार सुबह
पावटा

जोधपुर।जयपुर मार्ग पर संचालित होने वाली दो बसों के संचालक यात्रियों को बिठाने की होड़ में मंगलवार सुबह पावटा सब्जी मण्डी के सामने रसाला रोड ओवरब्रिज पर भिड़ गए। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे की बसों के कांच फोड़ डाले। साथ ही बस के एक चालक पर गोली भी चलाई गई, लेकिन वह बच निकला। उदयमंदिर थाना पुलिस ने डेढ़ दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर दोनों बसें जब्त कर ली।

उप निरीक्षक छत्तुसिंह के अनुसार जोधपुर से जयपुर जाने के लिए निजी ट्रेवल्स की एक बस तथा जोधपुर से बिलाड़ा के पास ग्रामीण रूट की एक अन्य बस सुबह करीब साढ़े सात बजे रसाला रोड ओवरब्रिज पर मंदिर के पास पहुंची।

इनके स्टाफ वहां खड़ी सवारियों को बिठाने को लेकर सवारियां बिठाने को लेकर आपस में उलझ गए। वे एक-दूसरे से मारपीट पर उतारू हो गए। तभी दो वाहनों में सवार कुछ युवक भी वहां आ गए। हाथों में लाठियां लिए युवकों ने एक बस के कांच फोड़ डाले। तभी दूसरी बस के समर्थकों ने भी विरोधी पक्ष की बस में तोड़-फोड़ कर डाली।

अचानक झगड़े व तोड़-फोड़ से भीड़-भाड़ वाली जगह पर लोगों में खौफ व्याप्त हो गया। सूचना पर पुलिस वहां पहुंची, लेकिन तब तक हमलावर भाग छूटे। पुलिस ने दोनों बसें जब्त कर थाने में खड़ी करवा दी। जयपुर जाने वाली बस के चालक ओमप्रकाश लखारा की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।

जिसमें भाणु, हरीश व दस-पन्द्रह अन्य युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। उसका आरोप है कि हमलावरों के साथ देशी हथियार भी थे। देशी कट्टे से एक व्यक्ति ने उस पर गोली भी चलाई, लेकिन गनीमत रही कि वह बच गया।

सड़क के बीच खड़ी की बसें


यात्रियों को बिठाने की आपाधापी में बस संचालकों ने यातायात के नियम भी ताक पर रख दिए। चालकों ने बसें सड़क के बीच आड़ी-तिरछी खड़ी कर दी। जिससे सुबह-सुबह काम आने-जाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सरेराह लाठियों से कांच फोड़कर लोगों में भय भी व्याप्त हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो