scriptदुर्गा पूजा में लगने वाले स्टालों के खाद्य पदार्थों की होगी जांच | Durga Puja will be required to check the food stalls | Patrika News
कोलकाता

दुर्गा पूजा में लगने वाले स्टालों के खाद्य पदार्थों की होगी जांच

दुर्गापूजा के दौरान खानों में मिलावट करने वालों का खैर नहीं
है। साथ ही पूजा आयोजकों को भी कोलकाता नगर निगम के  कोप का भाजन बनना
पड़ेगा

कोलकाताSep 27, 2016 / 12:11 am

शंकर शर्मा

kolkata news

kolkata news

कोलकाता. दुर्गापूजा के दौरान खानों में मिलावट करने वालों का खैर नहीं है। साथ ही पूजा आयोजकों को भी कोलकाता नगर निगम के कोप का भाजन बनना पड़ेगा।

दुर्गापूजा के दौरान खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के खिलाफ नगर निगम कड़ी कार्रवाई करेगा। निगम की टीम पूजा पंडालों का औचक निरीक्षण करेगी।

स्वास्थ्य विभाग के मेयर परिषद के सदस्य अतीन घोष ने बताया कि महानगर में 3500 सार्वजनिक पूजा होती है।
इन पूजा मंडपों के पास खाने-पीने के स्टॉल लगाए जाते हैं। शिकायत मिली है कि इन स्टॉलों से बासी चीजें या मिलावट कर खाद्य पदार्थ बेचे जाते हैं। इसको लेकर निगम ने सभी को सतर्क कर दिया है। निगम ने बताया कि इस पर नजरदारी करने की जिम्मेदारी पूजा आयोजकों को भी लेनी पड़ेगी। निगम की टीम पूजा में इन स्टॉलों का औचक निरीक्षण करेंगी। शिकायत मिलने पर फौरन कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा पीने का पानी भी स्वच्छ रखना होगा। बोतलबंद पेय में भी आईएसआई मार्का पेयजल ही रखना होगा। सॉस, विनीगर, मसाला आदि अच्छी गुणवत्ता के इस्तेमाल करने होंगे। खाद्य सुरक्षा कानून के तहत 5 लाख जुर्माना व तीन साल का जेल भी हो सकता है। निगम ने चार जोन में चार टीम बनाई है जो कि पूजा के दौरान पूरे क्षेत्र में घूमेंगी। साथ ही उनको व खरीदारों को जागरूक करने के लिए लीफलेट भी बांटे जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो