scriptपांच श्रीलंकाई नागरिक समेत सात गिरफ्तार | Five Sri Lankans, including the seven arrested | Patrika News
कोलकाता

पांच श्रीलंकाई नागरिक समेत सात गिरफ्तार

कोलकाता पुलिस ने
शनिवार को कोलकाता के चांदनी चौक इलाके के एक होटल से पांच श्रीलंकाई नागरिक समेत
सात लोगों को गिरफ्तार किया

कोलकाताAug 17, 2015 / 04:41 am

शंकर शर्मा

Five Sri Lankans

Five Sri Lankans

कोलकाता। कोलकाता पुलिस ने शनिवार को कोलकाता के चांदनी चौक इलाके के एक होटल से पांच श्रीलंकाई नागरिक समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया। संदेह जताया जा रहा है कि इनके श्रीलंका के उग्रवादी संगठन “लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम” (एलटीटीई) से संबंध हैं। रविवार को पुलिस ने सभी को अदालत में पेश किया। अदालत ने 24 अगस्त तक सभी को पुलिस हिरासत में भेज दिया। बहूबाजार थाना एवं एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) की टीम इनसे पूछताछ कर रही है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) पल्लव कांति घोष ने बताया कि ये सभी बिना वैध पहचान पत्र के चांदनी इलाके के एक होटल में ठहरे थे। बहूबाजार थाने की पुलिस ने तलाशी अभियान चलाकर इन्हें गिरफ्तार किया। इनसे पूछताछ कर यह पतता लगाया जा रहा है कि इनके एलटीटीई से संबंध हैं अथवा नहीं?

पकड़े गए श्रीलंकाई नागरिकों के नाम सयांनतन (32), योगलिंगम उर्फ योगेश्वरम (46 ), शिव सेलवम (29), महेन्द्रराजा काजीवान (29) तथा मंगलेश्वरम (36 ) है। भारतीय नागरिकों के नाम मालिक (36 ) और सफीक अहमद (27) है। (का.सं.)

नकली पासपोर्ट और वीजा मिला
एसटीएफ सूत्रों के अनुसार पकड़े गए श्रीलंकाई नागरिकों के पास नकली पासपोर्ट और वीजा मिला है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि मालिक और सफीक ने इनके नकली कागजात बनाए थे। ये कोलकाता क्यों और किस उद्देश्य से आए थे? इसका पता अब तक नहीं चल पाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो