scriptफिर लापरवाही ने ली नवजात की जान | neglegence kills another infant in west bengal | Patrika News

फिर लापरवाही ने ली नवजात की जान

locationकोलकाताPublished: Nov 26, 2015 11:22:00 pm

Submitted by:

Paritosh Dube

 लापरवाही ने राज्य के एक और सरकारी अस्पताल में एक नवजात को मौत की नींद सुला दी है।

west bengal

west bengal

कोलकाता
कलकत्ता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में चिकित्सकीय लापरवाही के कारण दो नवजात की मौत पर बवाल अभी थमा ही नहीं था कि लापरवाही ने राज्य के एक और सरकारी अस्पताल में एक नवजात को मौत की नींद सुला दी है। यह घटना पुरुलिया सरकारी अस्पताल की है। इस घटना के विरोध में परिजनों ने विरोध प्रदर्शन किया। 
मिली जानकारी के अनुसार प्रसव के लिए पिछले दिनों रघुनाथगंज इलाके की महिला को भर्ती कराया गया। गुरुवार को प्रसव के दौरान चिकित्सक की लापरवाही के कारण चाकू से नवजात का एक कान कट गया। नवजात की मौत हो गई। इस घटना से नाराज परिजनों ने विरोध प्रदर्शन किया। आरोपी चिकित्सक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। 
चिकित्सकों ने की निष्पक्ष जांच की मांग
चिकित्सकों के एक वर्ग ने कलकत्ता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में दो नवजात की मौत की निन्दा करते हुए मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। इस घटना में दोषी चिकित्सकों, अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों व कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सर्विस डॉक्टर फोरम की ओर गुरुवार को मेडिकल अस्पताल के सामने प्रदर्शन किया गया। कॉलेज के प्रिंसिपल व अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा गया। फोरम के अध्यक्ष डॉ सजल विश्वास ने बताया कि मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में 23 नवम्बर की घटना निन्दनीय है। लापरवाही के कारण दो नवजात को अपनी जान गंवानी पड़ी। इस मुद्दे पर सरकार को निष्पक्ष जांच करानी चाहिए। साथ ही दोषियों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो