scriptआक्रामक रूख अपनाएगी तृणमूल | Trinamool adopt aggressive approach | Patrika News

आक्रामक रूख अपनाएगी तृणमूल

locationकोलकाताPublished: Jul 21, 2015 12:16:00 am

 तृणमूल कांग्रेस के सांसद
मंगलवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में आक्रामक तेवर दिखाएंगे

Mamata Banerjee

Mamata Banerjee

कोलकाता । तृणमूल कांग्रेस के सांसद मंगलवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में आक्रामक तेवर दिखाएंगे। तृणमूल कांग्रेस व्यापमं, भूमि अधिग्रहण विधेयक, ललित मोदी प्रकरण समेत अन्य मुद्दों पर मुखर होगी। तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को नवान्न में पार्टी सांसदों की हुई बैठक में सभी को इस बारे में निर्देश दिया । संसद सत्र के दौरान पार्टी की रणनीति को लेकर बनर्जी ने अपने सभी सांसदों की बैठक बुलाई थी।

सचिवालय सूत्रों ने बताया कि सांसदों की बैठक में बनर्जी ने कहा कि कालेधन के मुद्दे पर केंद्र चुप है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राज्यों को उपेक्षा बर्दाश्त नहीं करेगी व केंद्रीय योजनाओं में कटौती समेत अन्य मुद्दों पर कोई समझौता नहीं करेगी।

संसद परिसर में तृणमूल का कार्यालय :
उन्होंने बताया कि संसद भवन में खुले तृणमूल कांग्रेस कार्यालय का 25 जुलाई को उद्घाटन किया जाएगा। पार्टी सांसदों ने सुप्रीमो बनर्जी से इसका उद्घाटन करने का आग्रह किया था। लंदन यात्रा के कारण उनके लिए यह संभव नहीं हो रहा है।

एमपीलैड खर्च करने की हिदायत
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने पार्टी के समस्त सांसदों को क्षेत्र विकास निधि (एमपीलैड) फंड को शत-प्रतिशत खर्च करने का निर्देश दिया है। उन्होंने जनहित में उक्त राशि का सदुपयोग करने की सलाह दी। तृणमूल सुप्रीमो ने बैठक में उपस्थित नए सांसदों को संसदीय परम्परा सीखने की सलाह दी। बैठक के बाद पार्टी संसदीय दल के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय ने बताया कि आर्थिक रूप से राज्य उपेक्षित हो रहा है। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पार्टी सरकार को घेरेगी। पार्टी सुप्रीमो ने सांसदों के क्षेत्र विकास निधि के खर्च पर संतोष प्रकट किया है।


तृणमूल की शहीद सभा आज
पुलिस की गोली से मारे गए युवा कांग्रेस के 13 समर्थकों की याद में हर साल की तरह मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस की ओर से शहीद सभा धर्मतल्ला स्थित विक्टोरिया हाउस के सामने होगी। मुख्य वक्ता पार्टी प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी होंगी । वर्ष 2016 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी का यह सबसे बड़ा परम्परागत आयोजन है। ममता बनर्जी मंगलवार को शहीद सभा मंच से राज्य विधानसभा चुनाव की तैयारी का बिगुल बजा सकती हैं।

मुख्यमंत्री सोमवार की शाम विक्टोरिया हाउस के सामने पहुंचीं और तैयारी का मुआयना किया। उनके साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सुब्रत बक्सी और सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय सहित पार्टी के अन्य नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि शहीद सभा मंच बनने के कारण आने- जाने में लोगों को परेशानी हो रही है। इस परेशानी के लिए हम क्षमा मांगते हैं।

प्रत्येक साल की तरह इस बार भी शहीद सभा में पार्टी के बड़े नेता उपस्थित होंगे, लेकिन तृणमूल कांग्रेस की यह पहली शहीद सभा होगी, जिसमें पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव मुकुल राय और राज्य के परिवहन मंत्री मदन मित्रा नहीं रहेंगे। मुकुल राय पार्टी में दरकिनार कर दिए गए है और मदन मित्रा सारधा घोटाले में गिरफ्तार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो