scriptव्यवसायी को घर के बाहर रिवाल्वर अड़ा कर लूटा | Businessman standing outdoors by revolver robbed | Patrika News

व्यवसायी को घर के बाहर रिवाल्वर अड़ा कर लूटा

locationकोटाPublished: Mar 24, 2015 10:50:00 pm

शहर के पॉश इलाके
टीचर्स कॉलोनी में सोमवार रात 9.30 बजे बाइक सवार दो लुटेरे सर्राफा व्यापारी से घर
के बाहर

कोटा। शहर के पॉश इलाके टीचर्स कॉलोनी में सोमवार रात 9.30 बजे बाइक सवार दो लुटेरे सर्राफा व्यापारी से घर के बाहर ही रिवाल्वर टिकाकर बैग लूटकर ले गए। बैग में 60 हजार रूपए नकद व दुकान की चाबियां थी। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने नाकाबंदी की लेकिन खबर लिखे जाने तक लुटेरे हाथ नहीं आए थे।

पुलिस के अनुसार महालक्ष्मी ज्वैलर्स के मालिक राजेश सोनी महावीर नगर स्थित दुकान बंद कर स्कूटर से घर पहुंचे थे। वे स्कूटर खड़ाकर घर का दरवाजा खोलने लगे, तभी पीछे से बाइक पर दो लोग आए। उनमें से एक ने सोनी से बैग छीनने का प्रयास किया।

सोनी पीछे मुड़े तो उनकी कनपटी पर रिवाल्वर टिका दी। वे संभल पाते इससे पहले ही लुटेरे बैग लेकर फरार हो गए।

सोनी चिल्लाए और लुटेरों का पीछा भी किया लेकिन वे हाथ नहीं आए। वारदात होते ही कॉलोनी में सनसनी फैल गई और लोगों की भीड़ लग गई। बाद में सोनी ने महावीर नगर थाने पहुंचकर रिपोर्ट दी। पुलिस के मुताबिक राजेश ने बताया कि लुटेरों की उम्र 25 से 30 वष्ाü के बीच है।

कैसी नाकाबंदी?
पुलिस ने लुटेरों की तलाश के लिए नाकाबंदी का दावा किया लेकिन उस क्षेत्र में नाकाबंदी नजर नहीं आई। महावीर नगर चौराहा, केशवपुरा, घटोत्कच चौराहा व बालाकुंड चौराहे पर कहीं भी पुलिस नजर नहीं आई।

ऎसी ही वारदात हुई थी इंद्र विहार में

कई साल पहले जवाहर नगर थाना क्षेत्र में इंद्र विहार निवासी डायमंड ज्वैलर्स के मालिक ओम जैन व उनकी पत्नी माधुरी के साथ भी घर के बाहर से ही लुटेरे रिवाल्वर के दम पर 81 लाख की ज्वैलरी लूट कर ले गए थे। हालांकि पुलिस ने बाद में सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर माल भी बरामद कर लिया था।

सर्राफा बोर्ड ने की घटना की निंदा
सर्राफा बोर्ड के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल ने कहा कि शहर में लुटेरों के हौंसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वे आए दिन वारदात कर रहे हैं। व्यवसायी इतने असुरक्षित हैं कि बैग में चाबियां लेकर निकलते हैं तो भी लुटने का डर बना रहता है। उन्होंने इस वारदात की निंदा करते हुए पुलिस से लुटेरों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की है। कांग्रेस नेता शिवकांत नंदवाना ने भी थाने पहुंचकर लुटेरों को गिरफ्तार करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो